ज्ञापन सौंपा! एसडीएम मौके पर नहीं मिलने व सही तरीके से वार्ता नहीं करने का आरोप: पूर्व सैनिकों ने पौन घंटे लगाया जाम, इधर पुलिस ने किया मामला दर्ज

Sonu Roy
0
नीमकाथाना: पूर्व सैनिकों ने नेहरू पार्क से उपखंड कार्यालय तक रैली निकाली। विभिन्न मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। एसडीएम नहीं मिलने व सही तरीके से फोन पर बात नहीं करने से आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया। करीब पौन घंटे बाद जाम खुलवाया गया। उसके बाद एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा।
40 मिनट तक किया इंतजार, नहीं आने पर लगाया जाम
पूर्व सैनिकों ने उपखंड अधिकारी के मौके पर बुलाकर ज्ञापन देने व पूर्व सैनिकों द्वारा फोन पर उपखंड अधिकारी ने सही तरीके से बात नहीं करने पर का आरोप लगाया। विरोध में पूर्व सैनिकों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। 

पूर्व सैनिकों ने एसडीएम को मोके पर बुलाने को लेकर 40 मिनट का समय दिया। 40 मिनट बाद पूर्व सैनिकों ने कोर्ट के बाहर रोड को जाम कर दिया। सूचना पर कोतवाली थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचकर पूर्व सैनिकों से समझाइश की लेकिन पूर्व सैनिक एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। बाद में सूचना पर एसडीएम राजवीर यादव मौके पर पहुंचे। पूर्व सैनिकों की मांगों को लेकर ज्ञापन लिया। ज्ञापन लेने के बाद करीब पौन घंटे बाद पूरा मामला शांत हुआ।

राहत कैंप में था, नायब तहसीलदार को ज्ञापन लेने के लिए कहा
एसडीएम राजवीर यादव ने बताया कि राजवीर यादव ने बताया कि ग्राम पंचायत बिहारीपुर में महंगाई राहत शिविर में गया हुआ था। उन्होंने नायब तहसीलदार को ज्ञापन देने के लिए कहा गया था, लेकिन पूर्व सैनिक मुझे ही ज्ञापन देने पर अड़े हुए थे।सूचना पर मौके पर पहुंचकर पूर्व सैनिकों का ज्ञापन लिया गया।
एसडीएम ने सही तरीके से नहीं की बात
सोल्जर वेलफेयर कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष विनोद कुमार ढाका ने कहा कि पूर्व सैनिक विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली जंतर मंतर पर धरना दे रहे है, जिसको लेकर पूर्व सैनिक का प्रतिनिधि मंडल एसडीएम को ज्ञापन देने के लिए उपखंड कार्यालय नीमकाथाना पहुंचे। वहां एसडीएम नहीं होने के कारण आक्रोशित होकर सड़क को जाम किया गया। 

ढाका ने बताया कि नीमकाथाना एसडीएम से बात की तो एसडीएम बात करने के लिए तैयार नही हुए जो देश की सेवा करते हैं उनसे वार्ता के लिए एसडीएम तैयार नहीं हुआ यह पूर्व सैनिकों का अपमान है। इस अपमान को हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। करीब पौन घंटे बाद एसडीएम पहुंचे, उसके बाद पूर्व सैनिकों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

सड़क जाम करने मामले दर्ज
कोतवाली थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत ने बताया कि कोर्ट परिसर के पास पूर्व सैनिकों ने सड़क जाम कर दिया। सूचना पर समझाइश कर खुलवाया। पुलिस ने प्रदेशाध्यक्ष विनोद कुमार ढाका सहित 15 से 20 पूर्व सैनिकों पर सड़क जाम को लेकर मामला दर्ज किया है।

यह थी मांगे
1.सरकार विधायकों और सांसदों की पेंशन हर साल बढ़ा रही है, लेकिन सीमा पर डटकर देश की रक्षा में जीवन गुजार चुके सैनिकों को OROP का लाभ देने से हाथ पीछे खींच रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  

2. 2019 को OROP लागू की गई थी। सातवें वेतन आयोग में जवान, जेसीओ और अधिकारियों के लिए डिस एबिलिटी पेंशन 12, 17 और 27 हजार तय की गई थी, लेकिन सैन्य अधिकारियों ने इसमें अपने हित के लिए बदलाव कर दिया। 

3.पारिवारिक पेंशन में भी वृद्धि नहीं की गई है।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !