सावधान! व्हाट्सएप पर प्रोफाइल फोटो लगाकर कर रहे पैसों की मांग, कहीं आप भी ना हो जाएं इस ट्रिक का शिकार

नीमकाथाना। शहर में इन दिनों ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। ऑनलाइन के माध्यम से अलग अलग तरीकों से ठगी कर रहे हैं। 
ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सामने आया जिसमे अलग-अलग तीन लोगों की प्रोफाइल फोटो का इस्तेमाल करके उनके परिचितों सहित परिजनों से व्हाट्सएप मैसेजों के जरिए पैसों की मांग कर रहा हैं। 

दरअसल मामला वार्ड नंबर 19 के अभय सिंह व अनिल नायक की फोटो लगाकर अज्ञात व्यक्ति जिसका नंबर 8302131293 से पीड़ितों के परिचितों को व्हाट्सएप मैसेजों के जरिए फोन पे, गूगल पे व पेटीएम के अलग नम्बर डालकर पैसों की मांग कर रहा हैं। यहीं नहीं जालसाज ने नंबर बदलकर 9609331836, 8649816463 व 6367520259 नंबर से भी ठगी करने का प्रयास किया। दोनों पीड़ितों ने समय रहते सभी परिवारजन को सूचित कर दिया। 

पीड़ितों ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी लेकिन साइबर का मामला होने के कारण दर्ज नहीं किया। वहीं राजकीय कपिल जिला अस्पताल में फार्मासिस्ट महेंद्र सिंह खटाना की प्रोफाइल फोटो लगाकर उनका मोबाइल पूरा हैक करके फोन लिस्ट के सेव नंबरों पर व्हाट्सएप मैसेज भेजकर लगातार 20000 रूपये की जरूरत बोलकर परिचितों से पैसे मांग रहा हैं।

मंगलवार शाम साढ़े चार बजे परिचितों के कॉल आए तब मामले का पता लगा। लेकिन देर शाम तक कई परिचितों ने पैसे भी डाल दिए। पीड़ित ने बताया कि लगातार कॉल पर कॉल आ रहे हैं। और पैसे डालने के स्क्रीन शॉट भेज रहे हैं। पीड़ित ने संपर्क पोर्टल सहित साइबर क्राईम में ऑनलाइन रिपोर्ट दर्ज करवाई हैं। 

सावधान:- व्हाट्सअप, मेल, एस एम एस पर प्राप्त किसी भी ऑफर प्रलोभन की अनजान लिंक पर क्लिक ना करें। साथ ही किसी भी प्रकार की ठगी का शिकार होने पर अपने नजदीकी थाने में रिपोर्ट अवश्य दर्ज करवाएं।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…