नीमकाथाना क्षेत्र के आकाश में दिखी सितारों की रेल, लोगो में यूएफओ ओर एलियन को लेकर बना रहा कौतुहल..

नीमकाथाना: आसमान में मंगलवार रात को तारों की कतार आगे बढ़ती नजर आई। ऐसा लग रहा था जैसे दूर आसमान में कोई ट्रेन चल रही हो और उसके डिब्बों पर लगी लाइटें चमकती नजर आ रही हों। लोगों ने इसे कौतूहल से देखने के साथ फोन कर एक दूसरे को बताया। ग्रामीण अंचल के साथ नीमकाथाना क्षेत्र में भी करीब दस मिनट तक इस नजारे को लोगों ने देखा।
रात करीब 7 बजकर 35 मिनट पर यह दृश्य दिखाई पड़ा। बाद में चर्चा होने लगी कि यह युफ़ओ या अन्य कोई खगोलीय घटना तो नहीं। 

चमकते दिखे करीब 30 तारे

आसमान में एक सीधी कतार में चलायमान तारों को लोगों ने गिना, तो इनकी संख्या 30 होने का दावा किया गया। यह नजारा पन्द्रह से बीस मिनट तक अलग-अलग क्षेत्र में थोड़े-थोड़े अंतराल में दिखाई पड़ा। यह दक्षिण से उत्तर-पूर्व दिशा की ओर चलते नजर आए।
वीडियो

आखिर क्या थी यह चमकती रोशनी !

आसमान से गुजरती सीरीज बल्ब के समान तारों की श्रृंखला सरीखी यह चीज सैटेलाइट थी। यह न तो यूएफओ थी और न ही तारों की रहस्यमयी दुनिया से इनका कोई ताल्लुक था। दरअसल, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स नियमित तौर पर सैटेलाइट लॉन्च करती है। स्पेस एक्स नामक कंपनी ने स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट को रॉकेट के माध्यम से छोड़ा था। फाल्कन-9 रॉकेट से स्पेसएक्स स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट्स को अंतरिक्ष में भेजा जाता है।

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क दुनिया में सबसे तेज इंटरनेट देने का दावा कर रहे हैं। इसके लिए उनकी कंपनी स्पेसएक्स हर दूसरे माह में सैटेलाइट लॉन्च कर रही है। सैटेलाइट से हाइस्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराया जाना शुरू भी कर दिया गया है। करीब 40 देश स्पेसएक्स की सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। 
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…