किसानों को दी केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

नीमकाथाना: भारत सरकार की 10000 कृषक उत्पादन संगठनों के निर्माण की योजना के तहत सीकर जिले के संचालित एफपीओ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारियों हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एस आई आर डी सोसायटी आफ इंडियन इंस्टीट्यूट सुसाइड के प्रोजेक्ट हेड तुषार भारद्वाज ने कृषक उत्पादन संगठनों के जरिए किस तरह किसानों को कम लागत पर अधिक उत्पादन का तरीका बताया गया। 

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि भारत सरकार की एफपीओ योजना किसानों के लिए वरदान साबित होगी। भारत सरकार द्वारा यह योजना उनके भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के लिए लाभकारी होगी। उपस्थित पूर्व मंत्री प्रेम सिंह बाजोर ने कहा एसपीओ में जो किसान सूचीबद्ध होंगे उनको भारत सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ मिलेगा। 

नाबार्ड के मैनेजर बी एल मीणा साहब ने एफपीओ की कार्यशैली एवं एफपीओ का भविष्य का स्वरूप इस विषय पर प्रकाश डाला एवं उपस्थित किसानों से कहा कि अपने अपने क्षेत्र में स्थापित एफपीओ में अधिक से अधिक किसानों को जोड़कर योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य एफपीओ करेगा। इस अवसर पर खंडेला ग्रीनपथ एग्रो फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के सीईओ सुनील कुमार खटकड़ एवं ब्रेसीका एग्रो फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के सीईओ उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…