जालौर प्रकरण को लेकर नीमकाथाना में आक्रोश

नीमकाथाना: देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है देश आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे गरिमामय और उत्साह से मना रहा है लेकिन जातिगत भेदभाव की घटना आज भी रुकने का नाम नहीं ले रही। पाली के जितेंद्र मेघवाल की जातिवाद के चलते निर्मम हत्या के बाद जालौर में 9 साल के छात्र इंद्र कुमार मेघवाल की भी छुआछूत के कारण हत्या हुई है यह पूरे देश को जख जोर देने वाली घटना है।
आजादी के 75 साल बाद भी समाज के वंचित वर्ग के साथ इस प्रकार है अमानवीय व्यवहार शर्मसार करने वाला है इस घटना से पूरे प्रदेश सहित देश का दलित आदिवासी ओबीसी न्याय प्रिय समाज उधलीत है लेकिन मृतक छात्र के परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है और हम न्याय की तुलना पैसे से नहीं कर सकते।

लेकिन इससे पूर्व में कई मामलों में आपने मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी और उचित मुआवजा दिया है, उक्त प्रकरण को गंभीरता से देखते हुए मृतक छात्र इंद्र कुमार मेघवाल के परिजनों को सरकारी नौकरी और उचित मुआवजा दिया जाए साथ ही उक्त प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की जाए।

राजस्थान में इस तरह की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से फेल है आज वंचित वर्ग किसी ना किसी प्रकार से इस तरह की घटनाओं का शिकार होता जा रहा है इस तरह की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है राजस्थान के तमाम सामाजिक संगठनों से निवेदन हैं कि इन घटनाओं के ऊपर किस तरह से लगाम लगाई जाए इस हेतु प्रभावी कार्यवाही की जाए जिससे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। 

मांगें 
1. छात्र इंद्र कुमार मेघवाल की हत्या के मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए जिससे न्याय जल्द सुनिश्चित हो।
2. छात्र के परिवार को सरकारी नौकरी दी जाय।
3. संस्था की मान्यता रद्द की जाय।
4. उचित मुआवजा दिया जाए।
5. अनुसूचित जाति जनजाति के साथ इस प्रकार की घटना न हो इस हेतु प्रभावी कार्यवाही हो।
6. इस प्रकार की घटनाओं में जबाबदेही तय हो।

इस दौरान राजेश भाईडा,संवैधानिक विचार मंच के गीगराज जोडली, सुभाष चला, सुशील,उमेश मुंडोतिया, जुगल किशोर, सुभाष गुर्जर, अमिताभ झालरा, संजय मीणा, विजय मीणा, युवा नेता विकी, रामस्वरूप, सरजीत उपसरपंच, नरेंद्र वर्मा, अमित यादव,शुभम चोपड़ा, एसएफआई से महिपाल सिंह गुर्जर,मनोज यादव,गोपाल सैनी सरपंच, राजनीश मीणा सहित सर्वसमाज के 36कोम के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…