नीमकाथाना। उपखंड क्षेत्र में मकर सक्रांति का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। दिनभर छतों पर चढ़कर लोगों ने पतंगबाजी का लुफ्त उठाया।मकर सक्रांति के पर्व पर महिलाएं बच्चे एव युवाओं ने छतों पर चढ़कर खूब पतंगबाजी का आनंद लिया। आसमान में रंग बिरंगी पतंगे देखने को मिली। इसके साथ ही लोगों ने छतों पर डीजे लगाकर वो काटा वो मारा के साथ आंनद लिया। इसके साथ ही दिन भर दान पुण्य का दौर जारी रहा लोगों ने बढ़ चढ़कर दान दिया। नीमकाथाना गौशाला में गाय सेवकों की भीड़ लगी रही। 
इधर पाटन कस्बे एवं सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में गुरूवार को मकर संक्रांति का पर्व हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। लोगों द्वारा श्रृद्धानुसार दिनभर दान-पुण्य का सिलसिला चलता रहा और कस्बे के मंदिरों में सीधा पहुचाया गया। वहीं इलाके के आस पास स्थित गोशालाओं में भी लोगों ने सुबह से लेकर शाम तक गायों को हरा चारा, गुड और दलिया खिलाया। घरों में तिल से बनने वाले पकवान बनाए गए। वहीं महिलाओं ने दूसरी सुहागिन महिलाओं को कपड़े सहित अन्य वस्तुएं भेंट की। गरीबों को गर्म कपड़े दिए तथा दिन भर बच्चों एवं युवाओं ने घरों की छतों पर से पतंगबाजी का जमकर लुत्फ उठाया।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।