नीमकाथाना। मकर सक्रांति पर्व पर लोग बढ़-चढ़कर दान पुण्य कर रहे है। गोपाल गौशाला में अक्षय पुण्य योजना में राजस्थान पथ परिवहन निगम में सेवानिवृत्त कर्मचारी रहे चेतमल गुप्ता ने एक लाख रुपये का चेक भेंट किया। इस अवसर पर गौशाला अध्यक्ष दौलतराम गोयल ने उनका आभार जताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गुप्ता हमेशा ही गायों की सेवा करते रहते हैं। और वह गौशाला में समय समय पर अपना योगदान देते रहते हैं। आज मकर सक्रांति पर्व पर गौशाला में दान देने वालों का तांता लगा रहा इस दौरान अनेक लोग मौजूद रहे।
इधर, नजदीक स्थित बालेश्वर धाम की गोपाल गौशाला में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में गायों के लिए गौ सवा मणि का आयोजन किया गया। गौशाला में नीमकाथाना के कनक जेवर पैलेस के स्वर्गीय सत्यनारायण गुप्ता के सुपुत्रों अंकित और पुलकित गुप्ता के द्वारा बालेश्वर गौशाला में गायों के लिए 225 किलो 5 प्रकार के अनाजों को दलिया और गुड़ के मिश्रण को बना कर गायों को खिलाया गया और साथ ही गौशाला को आर्थिक सहयोग किया गया। पुलकित गुप्ता ने बताया कि उनके पिता के द्वारा बालेश्वर गौशाला को सहयोग किया जाता रहा था आज उनके ना होने पर उनकी स्मृति तथा गौ माता का आशीर्वाद लेने के लिए गौशाला में यह सहयोग किया है आगे भी सहयोग करते रहेंगे।वास्तव में बालेश्वर गौशाला में सहयोग की कमी है अतः सभी को सहयोग करने के लिए आगे आकर सहयोग करें। इस मौके पर गौशाला में गौशाला संस्थान से सुभाष अग्रवाल सेफ्रागुवार वालों तथा गौ रक्षा दल से सीकर जिला अध्यक्ष सतीश शर्मा द्वारा अंकित और पुलकित गुप्ता का गौ कृष्ण की प्रतिमा भेंट कर सम्मान किया गया। गौशाला में मकर संक्रांति पर अनेकों व्यक्तियों द्वारा गायों के लिए चारे में गुड़ दलिया का सहयोग किया गया। इस मौके पर बालेश्वर गौशाला में पधारने पर सभी अतिथियों का सम्मान किया गया। गौशाला में नीमकाथाना से सुनील चौधरी,राजेश चौधरी एडी ट्रेडिंग ग्रुप, नरेश चेतानी,बजरंग दल से योगेश शर्मा,पूर्व जिला प्रमुख दाताराम गुर्जर,रिंकू सैनी तथा बहरोड़,कोटपुतली क्षेत्र के अनेकों व्यक्तियों द्वारा सहयोग किया गया। गौशाला अध्यक्ष सुशील कुमार गुप्ता तथा गौ रक्षा दल सीकर जिला अध्यक्ष सतीश शर्मा द्वारा गौ सेवार्थ सहयोग करने पर सभी का आभार व्यक्त किया गया।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।