शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: 360 किलो मिलावटी मिल्क केक और दस किलो लिक्विड ग्लूकोज करवाया नष्ट

Jkpublisher
0


नीमकाथाना में बिना खाद्य लाइसेंस संचालित अनाधिकृत फैक्ट्री पकड़ी
जांच के लिए खाद्य वस्तुओं के लिए आठ नमूने 
नीमकाथाना। जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग की संयुक्त टीम ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत शुक्रवार को नीमकाथाना शहर में कार्रवाई की। इस दौरान नीमकाथाना के नया बास रोड पर बिना खाद्य लाइसेंस के संचालित मिठाईयां बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारकर कार्रवाई कर फैक्ट्री को सीज किया गया।  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन को शुद्ध वस्तुएं उपलब्ध कराने तथा मिलावटखौरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शुरू किए गए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है। 
शुक्रवार को नीमकाथाना उपखंड अधिकारी साधुराम जाट के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन सिंह गोदारा, मदनलाल बाजिया, बाट व माप विभाग के एलएमओ भगवतीलाल पालीवाल ने खाद्य वस्तुओं की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान नयाबास रोड पर बिना लाइसेंस के संचालित मिठाई बनाने की फैक्टी को सीज किया गया है और फैक्ट्री संचालत जितेंद्रसिंह को खाद्य लाइसेंस बनवाने की हिदायत दी गई। टीम ने जांच के लिए आठ सैम्पल लिए। 
खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन सिंह गोदारा ने बताया कि नीमकाथाना शहर के दर्जनभर से अधिक खाद्य वस्तुओं की दुकानों का निरीक्षण किया  गया और इस दौरान मावा पेडा, गुलाब जामुन, मिल्क केक, मिश्री मावा, मावा, राजभोग का एक-एक तथा सरसों तेल के दो सैम्पल लिए गए। वहीं नया बास रोड पर बालाजी रसगुल्ला भंडार में 360 किलो मिलावटी मिल्क केक और करीब 10 किलो लिक्विड ग्लूकोज को नष्ट करवाया गया।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !