नीमकाथाना@ महिला एवं बाल विकास विभाग, नीमकाथाना के अंतर्गत आंगनबाडी केन्द्र गांवड़ी की सहायिका कान्ता वर्मा के सहयोग से पक्षियों की जिंदगी बचाने केलि परिंडा बांधो अभियान की शुरुआत आज सीडीपीओ संजय चेतानी के कर-कमलों से की गई। इस अवसर पर चेतानी ने बताया कि सेवाभावी सहायिका कान्ता वर्मा ने जन समुदाय को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सैकडों की संख्या में मास्क भी तैयार करके वितरित किये हैं।
वर्तमान में यह बेजुबान पक्षियों को असहनिय गर्मी से बचाने के लिए पैडों पर परिंडे बांधने में भी सहयोग कर रही हैं। यह अभियान आंगनबाडी कार्मिकों द्वारा संपूर्ण परियोजना क्षैत्र में शुरु किया जा रहा है तथा सभी कार्मिकों को निर्देशित किया गया है कि अपने आंगनबाडी केन्द्र के इर्द-गिर्द पेडों पर परिंंडे बांधे तथा नियमित रुप से उनमें पानी भरें। इस अवसर पर व्याख्याता अंजू परिहार, अरुणा राजपूत, सरोज इन्दुलिया, बबिता कुमावत, सोनिया यादव, वरिष्ठ लिपिक चिमन लाल, रामेष्वर लाल सैनी, रोहिताष्व गुर्जर, पवन वर्मा मौजूद रहें।



- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।