नीमकाथाना-कोतवाली थाने में बुधवार को तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ हैं। दर्ज मामले अनुसार सिरोही के निकट चारावाली ढाणी के बलबीर थेबड़ ने छावनी निवासी दिनेश अग्रवाल, व्यापारी नवलकिशोर महाजन एवं व्यापारी बनवारीलाल अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि स्कूल चलाने के लिए विगत 10 अगस्त 2013 में नगरपालिका के पास 11 माह के लिए भूखण्ड किराए पर लियाथा। जिसका किराया 45 हजार रूपये के हिसाब से तय हुआ था। आरोपी ने परिवादी से किराया राशि की सिक्योरिटी बाबत चार खाली चैक लिए साथ ही किरायानामा लिखवाने के लिए सौ रूपये के तीन स्टाप हस्ताक्षर करके भी दिए थे। वहीं आरोपी दिनेश अग्रवाल ने 23 अगस्त 2013 को ही परिवादी से खाली स्टाप पर हस्ताक्षर करवाकर कह दिया था कि आपको कोर्ट में आने की जरूरत नहीं होगी आपको दूसरे दिन किरायानामा तैयार करके दे दूंगा। चार-पांच दिन बीत जाने के बाद परिवादी ने किरायानामा चाहा तो उक्त आरोपी ने मात्र दो स्टांपों पर किरायानामा लिखवाकर दे दिया। परिवादी ने तीसरे खाली स्टाप के बारे में पूछा तो आरोपी ने टाईप करवाते समय प्रिंट में खराब होने की बात कह दी। कुछ महिनों बाद स्कूल नहीं चलने पर उक्त भूखण्ड को खाली कर दिया गया। बाद में खाली दिए हुए चैक को वापिस मांगे तो आरोपी टालमटोल करने लगा। उक्त तीनों आरोपियों ने षडयंत्र करके तीसरे खाली स्टाप पर दस लाख रूपये उधार लिखवा लिया। साथ ही खाली चैक में राशि भरकर बैंक से चैक बांउस करवा लिया। उक्त मामले की जब परिवादी को सूचना मिली तो दंग रह गया। उक्त भूखण्ड का परिवादी थेबड़ ने पूरा किराया भी चुका दिया था। तीनों
व्यापारियों से परेशान होकर कोतवाली थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया। आरोपी दिनेश अग्रवाल अपराधिक प्रवृति का होने के कारण से पहले भी ऐसा मामला सामने आ चुका हैं।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।