यूपीएससी से लगी ऐसी प्रीत, प्रीतम ने किया टॉप ! पिता का जज्बा देख, यूपीएससी की तैयारी की, तीसरे चांस तक कुछ यूँ रहा सफलता का सफर

नीमकाथाना न्यूज़ के साथ ख़ास बातचीत.....

नीमकाथाना: संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में एक माना जाता है आयोग ने 2021 सिविल सर्विसेज परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में नीम का थाना के ग्राम कोटडा के प्रीतम कुमार को ऑल इंडिया रैंक 9 मिली है। प्रीतम को यह सफलता तीसरे प्रयास से मिली है। 
अब उनका आईएएस बनने का सपना पूरा हो गया। प्रीतम ने आईआईटी रोपड़ से इलेक्ट्रिकल से बी.टेक किया है। इंजीनियरिंग की उपाधि प्राप्त करने के बाद वह आईएएस की तैयारी में जुट गए।

प्रीतम का कुछ ऐसा रहा सफर
प्रीतम ने नीमकाथाना न्यूज़ के चीफ़ एडिटर मनीष टांक से ख़ास बातचीत में बताया की साल 2018 में यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी। पहले प्रयास में उन्होंने लिखित परीक्षा पास की, लेकिन साक्षात्कार में वह सफल नहीं हो पाए। दूसरे प्रयास में भी ऐसा ही हुआ। फिर भी प्रीतम ने हार नहीं मानी। दुगुने जोश-जज्बे के साथ वे दोबारा कठिन परिश्रम में जुट गए। 

उन्होंने 4 साल तक गहन अध्ययन किया। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में बाजीराव एंड रवि कोचिंग क्लासेस से कोचिंग भी ली। प्रीतम नियमित रूप से 15 से 16 घंटे अध्ययन करते थे।
पिता ने लड़ी कारगिल की जंग
नीमकाथाना न्यूज़ को बताया कि मेरे पिता सुभाष चंद्र जाट भारतीय सेना में कमांडो थे। उन्होंने कारगिल युद्ध के समय अपना अदम्य शौर्य दिखाया था। जंग के दौरान उनके पैर पर भी गोली लगी थी। उसके बाद वे सीबीबीओ कार्यालय में लिपिक पद पर कार्यरत रहे। माता सुमित्रा देवी ग्रहणी है।

गांव कोटडा में छाई खुशी की लहर
संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा का फाइनल रिजल्ट 2021 की घोषणा कर दी है। गांव कोटडा के प्रीतम कुमार को ऑल इंडिया 9 रैंक मिलने की सूचना मिलते ही पूरे गांव में खुशी का माहौल छा गया। ग्रामीण प्रीतम का मुंह मीठा करवाने उनके घर पहुंचने लगे। 

निराशा से घबराए नहीं युवा-प्रीतम कुमार
प्रीतम ने नीमकाथाना न्यूज़ के माध्यम से युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि निराशा जीवन में आती रहती है। हमें उनसे घबराना नहीं चाहिए। अपने लक्ष्य को पसंद के साथ निर्धारित करें। लक्ष्य पूरा करने के लिए पूर्ण समर्पित हो जाए।

नीमकाथाना न्यूज़ से चीफ़ एडिटर मनीष टांक की ख़ास रिपोर्ट...

- यूपीएससी मुख्य परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों को नीमकाथाना न्यूज़ टीम की तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ..

Follow: @Nktnewsofficial

Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…