यूपीएससी में सफल आशीष की नीमकाथाना न्यूज़ से ख़ास बातचीत...बताया सफलता के लिए स्मार्ट स्टडी बेहद जरूरी

नीमकाथाना: यूपीएससी ने आज सिविल सर्विसेज परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में नीम का थाना के ग्राम पुरानाबास की ढाणी बांकली के आशीष ने भी सफलता हासिल की। यह सफलता उन्होंने पहले प्रयास में ही प्राप्त की है। आशीष के पिता सेना में सूबेदार थे।

पहली बार में सफलता हासिल की
आशीष ने दूरभाष पर नीमकाथाना न्यूज़ के चीफ़ एडिटर मनीष टांक से ख़ास बातचीत में बताया कि उसने आईएएस की तैयारी से पूर्व सीडीएस की तैयारी की थी। वह दो बार सीडीएस की मुख्य सूची में स्थान पाने से वंचित रह गया। लेकिन उसने हार नहीं मानी। आशीष ने दृढ़ संकल्प के साथ आईएएस की तैयारी शुरू की। इसके लिए उन्होंने दृष्टि आईएएस जयपुर से कोचिंग क्लास भी ली।

स्मार्ट स्टडी सफलता के लिए जरूरी
नीमकाथाना न्यूज़ टीम से साझा करते हुए कहा कि अगर युवा यूपीएससी की तैयारी करना चाहते हैं तो उन्हें लगातार बेहतर रणनीति के साथ आगे बढ़ना होगा। उन्होंने बताया कि कड़ी मेहनत, सही रणनीति, ज्यादा से ज्यादा रिवीजन नोट्स बनाएं। आंसर राइटिंग की प्रैक्टिस और सकारात्मक रवैया भी सफलता के लिए काफी जरूरी है।

सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया
आशीष के पिता भोमाराम कृष्णियां सेना में सूबेदार थे। वर्तमान समय में वे डीएसएम कोटा में सहायक प्रबंधक हैं। आशीष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया। उन्होंने भावुक होकर बताया कि पिता के सकारात्मक व अनुशासनात्मक रवैए के कारण ही वे आज इस मुकाम को हासिल कर पाए हैं।

रोज 10 घंटे किया गहन अध्ययन
आशीष ने नीमकाथाना न्यूज़ टीम को बताया कि वे रोज 10 घंटे गहन अध्ययन करते थे। अखबार पढ़ने से लेकर वह स्वयं को सामयिकी खबरों से अपडेट रखते थे। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि युवा देश सेवा के सपने को साकार करने के लिए मन लगाकर पढ़े और मेहनत करें। उन्हें सफलता निश्चित मिलेगी।

ढाणी के लोगों ने कहा-आज गर्व से सिर ऊंचा हो गया
आशीष के यूपीएससी में ऑल इंडिया 23 वी रैंक की खबर से ढाणी बांकली में खुशी की लहर दौड़ गई। गांव के गणमान्य लोग आशीष के पैतृक मकान पर जमा हुए। ग्रामीणों ने आशीष के परिजनों का मुंह मीठा करवाया।

यूपीएससी मुख्य परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों को नीमकाथाना न्यूज़ टीम की तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ..

Follow: @Nktnewsofficial

Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…