अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के श्रमिक 7 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे, मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन रहेगा जारी

नीमकाथाना(मनीष टांक) इलाके के सिरोही स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट कम्पनी के श्रमिको का मांगों को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी है। श्रमिकों का कहना है कि कोटपूतली स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट की तर्ज पर उन्हें पेमेंट दिया जाए इसके साथ ही 7 सूत्रीय मांगों को लेकर जल्द से जल्द विचार कर मांगे मानी जाए जिससे श्रमिकों को राहत मिल सके। जब तक मांगें नहीं मानी जाती तब तक श्रमिकों का आंदोलन जारी रहेगा। 

अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के श्रमिक अनिल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कोटपुतली अल्ट्राटेक सीमेंट की जो श्रमिकों को पेमेंट दिया जा रहा है वह पेमेंट श्रमिको को दिया जाए इसके साथ ही कम्पनी 8 घंटे ड्यूटी होने के बाद ओवरटाइम करवाती है तो श्रमिको को डबल पेमेंट दिया जाए। जितने भी श्रमिक 2007 से 2015 तक काम करने वाले श्रमिक है उसकी ग्रेड हाई ग्रेड लागू होनी चाहिए। जितने भी नए और पुराने श्रमिक हैं उनको डेलीवेज पर कार्य नहीं होकर उन्हें मंथली पेमेंट देना चाहिए। 

श्रमिकों का कहना है कि जल्द से जल्द 7 सूत्रीय मांगों पर विचार विमर्श कर उनकी मांगे मानी जाए जिससे श्रमिकों को राहत मिल सके। श्रमिकों के आंदोलन के चलते अल्ट्राटेक कंपनी के कार्य नहीं हो पा रहे हैं जिससे श्रमिकों के साथ-साथ कंपनी को भी नुकसान हो रहा है। इस दौरान धरने पर श्रमिक बाबूलाल, कैलाश, सुशील, बहादुर, फूलचंद, कन्हैया लाल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

Previous Post Next Post
  विज्ञापन…