नीमकाथाना। उपखंड क्षेत्र के हसामपुर निवासी अंकित शर्मा वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर पद पर चयनित हुए है। अंकित शर्मा एयरफोर्स अकेडमी हैदराबाद से 18 महीनों की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद 19 दिसंबर को पास करने के बाद परेड में वायुसेना अध्यक्ष एवं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विंग्स पहनाकर देश सेवा का हौसला और बुलंद किया है।
अंकित शर्मा के वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर पद पर चयनित होने पर क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। परिवार के लोगों एवं क्षेत्र वासियों ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी। फिलहाल शर्मा का परिवार नीमकाथाना में निवास कर रहा है।अंकित के पिता राजेन्द्र कुमार शर्मा शिक्षक व माता गृहणी हैं। अंकित ने जेएनवी पाटन से 12वीं में 95%अंक से टॉप किया। दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश लिया। 2019 में जेम के जरिए आईआईटी मुम्बई में प्रवेश हुआ। इसे छोड़कर अंकित जुलाई 2019 में वायुसेना की ट्रेनिंग के लिए हेदराबाद चले गए। अंकित का हमेशा सेना में अधिकारी बनने का सपना था। इस दौरान अंकित ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता एव अपने दोस्तों एव एयर फोर्स अकेडमी में अपने इंस्टेक्सर को दिया। अंकित शर्मा अपने तीन भाई बहनों में से सबसे छोटे हैं अंकित का बड़ा भाई अजय छोटी बहन आयुषी सबसे छोटा परिवार में अंकित है।
अंकित के शिक्षक पिता राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि बेटे अंकित पर बहुत गर्व है ओर में अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हू। इस दौरान उन्होने कहा कि ज्यादातर लोग प्रशासनिक सेवा में अपना केडर बनाना चाहते हैं लेकिन रक्षा सेवा में भी देश की सेवा कर सकते है। उन्होंने कहा कि बेटे को शुरू से ही डिफेंस संबंधित जितने भी हथियार, मिसाइल है उन्हें देखने को बहुत शौक था। अंकित की हमेशा से इच्छा थी कि वह डिफेंस में जाये।

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।