नीमकाथाना।उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से एसएनकेपी राजकीय महाविद्यालय नीमकाथाना में अंग्रेजी विषय व वानस्पतिक विज्ञान से स्नातकोत्तर लागू करवाने को लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद सैनी भूदोली ने ज्ञापन सौंपा।
 ज्ञापन में उच्च शिक्षा मंत्री से मांग की गई की ग्रामीण क्षेत्र से हजारों छात्र-छात्राएं अध्ययन के लिए एसएनकेपी राजकीय महाविद्यालय नीमकाथाना में आते हैं।
सैनी ने बताया कि एसएनकेपी राजकीय महाविद्यालय में कुछ विषय जैसे अंग्रेजी विषय में स्नातकोत्तर व वानस्पतिक विज्ञान से स्नातकोत्तर विषय नहीं होने की वजह से ग्रामीण परिवेश के किसान मजदूर गरीब तबके के छात्र छात्राएं शहरों में मोटा पैसा खर्च करने में असमर्थ होने के कारण छात्र छात्राओं को बीच में ही अध्ययन को मजबूरन छोड़ना पड़ता हैं जिसके चलते आज नीम का थाना क्षेत्र में छात्र-छात्राएं उच्च अध्ययन से वंचित रह जाते हैं और उनके सपने अधूरे रह जाते हैं।
  विषय नहीं होने की वजह से ज्यादा नुकसान छात्राओं को होता है क्योंकि परिजन उन्हें दूर शहर में उच्च अध्ययन के लिए भेजते हुए कतराते हैं क्योंकि आज के समय में जो घटनाएं सामने आती हैं उनको लेकर परिजन लड़कियों को शहरों में नहीं भेजते ऐसी स्थिति में छात्राओं का भविष्य अंधकार में चला जाता है। विषय लागू करवाने के लिए विधायक को भी अवगत करवाया गया उदयपुरवाटी के विधायक से भी कार्यालय उद्घाटन के दौरान चर्चा की गई थी और उच्च शिक्षा मंत्री को दो बार अवगत करवा दिया गया है लेकिन अभी तक विषय लागु नहीं किए गए हैं। जब तक विषय लागू नहीं हो जाते हम रुकेंगे नहीं और जरूरत पड़ी तो छात्र शक्ति के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे।
 इस मौके पर छात्र प्रतिनिधि दल के विजय माली सुरेंद्र सैनी सहित दर्जनों छात्र मौजूद रहे ।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।