नीमकाथाना में खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू, खेल स्टेडियम क्षेत्र के युवाओं और खिलाड़ियों के लिए बड़ी सौगात 

नीमकाथाना न्यूज़: गजानन्द मोदी हाई स्कूल के पीछे खेल स्टेडियम में लगी पट्टिका का शिलान्यास कर विधायक सुरेश मोदी ने निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। 2 करोड़ 35 लाख की लागत से बनने जा रहे खेल स्टेडियम से बड़े शहरों के स्टेडियम की तर्ज पर अब नीमकाथाना के खिलाड़ियों को भी आधुनिक सुविधाएं मिल सकेंगी।

कार्यक्रम में विधायक मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि खेल स्टेडियम बनने से स्थानीय खेलों के साथ ही खेल प्रतिभाओं को भी बढ़ावा मिलेगा। खेल स्टेडियम के लिए काफी लंबे समय से मांग लंबित चल रही थी। खेल स्टेडियम के अभाव में स्थानीय खेल प्रतिभाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। क्षेत्र के युवाओं को सड़कों पर नहीं दौड़ना पड़ेगा। स्थानीय युवाओं के लिए खेल स्टेडियम का निर्माण एक बड़ी सौगात है।

मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

स्थानीय युवाओं की खेलों के प्रति रूचि को देखते हुए खेल स्टेडियम बनने से उन्हें बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। स्टेडियम बनने से स्थानीय युवाओं को सही मार्गदर्शन ट्रेनिंग मिलने से खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने को मौका मिलेगा।

खेल स्टेडियम के चारदीवारी, क्रिकेट ग्राउण्ड, खेल स्टेडियम में बैठने की सुविधा, ट्रैक, सिन्थेटिक बास्केटबाॅल कोर्ट, इण्डोर हाॅल, बाथरूम ब्लाॅक, आदि बनाए जाएंगे।

ड्रोन साभार- राजू चौधरी

समारोह के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर पर मैडल लाने वाली खेल प्रतिभाओं और विद्यालयों के शारीरिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

इस दौरान कोरोना महामारी के चलते सभी लोगों को नगरपालिका नीमकाथाना द्वारा मास्क वितरित किए गए एवं सोशल डिस्टेंसिग का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया।

इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी साधुराम जाट, पूर्व प्रधान कान्ता प्रसाद शर्मा, नपा अध्यक्षा सरिता दिवान, नपा उपाध्यक्ष महेश मेगोतिया, नपा पूर्व चैयरमैन त्रिलोक दिवान, आर.एस.आर.डी.सी.सी. परियोजना अधिकारी संदीप जांगिड़, महिपाल सिंह, प्रवीण जाखड़, युथ कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर खैरवा, सेवादल अध्यक्ष नरेश टेलर, मुनीर खान, राकेश नटवाड़िया आदि लोग मौजूद रहे।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।