नीमकाथाना@पाटन के ग्राम पंचायत दलपतपुरा के राजस्व ग्राम मीणा की नांगल में वन क्षेत्र की भूमि में हो रहे अवैध खनन व अवैध रास्ते के खिलाफ ग्रामीणों ने आज ग्राम पंचायत दलपतपुरा सरपंच , तहसीलदार नीमकाथाना एवं उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर वन विभाग एवं वन विभाग के रास्ते को संरक्षित करने की मांग की है। ज्ञापन में लिखा है कि ग्राम पंचायत दलपतपुरा के राजस्व ग्राम मीणा की नांगल में वन विभाग के पिलर संख्या 57, 58, 59 के पास अवैध खनन करके वन विभाग के पिलरों के साथ से अवैध रास्ता निकाल दिया गया है।
पिलर संख्या 59 के पास स्थित खनन पट्टा संख्या 295ध्05 की दूरी महज 2 मीटर है। पिलर संख्या 58 के पास खनन पट्टा संख्या 363ध् 05 के पास कोई जगह खाली नहीं है तथा खनन पट्टा संख्या 190ध् 02 पिलर संख्या 57, 58 के बीच में स्थित है।पिलर संख्या 57 के पास भी एक अवैध पट्टा जारी किया गया है अगर मौके पर जांच की जाए तो खनन माफियाओं द्वारा कितना बड़ा खेल खेला जा रहा है उस सब का पता चल सकता है।ग्रामीणों ने वन विभाग एवं खनिज विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इनकी सांठगांठ से ही खनन पट्टे आवंटित किए गए हैं। ग्रामीणों ने अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है एवं वन भूमि को संरक्षित करने की भी मांग की है। ज्ञापन देने वालों में लालचंद यादव, हंसराज, बलवीर सिंह, लालचंद यादव, रिंकू यादव, फूलचंद, ओमप्रकाश, मक्खन, सुवालाल, राजू यादव, रामअवतार, दिनेश लादी, संजय यादव, प्रदीप, सुरेश कुमार, अजीत कुमार उपस्थित रहे।


- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।