नौ माह पहले आस्था जन कल्याण सेवा समिति ने करवाया था प्रशासन को अवगत
 नीमकाथाना। शहर में फाटक नंबर 76 के ऊपर बने ओवर ब्रिज के एक्सपेंसन जॉइंट में गेप आने के मामले में बुधवार को कंपनी के कर्मचारियों ने बेरिंग बदलने का काम शुरु कर दिया। काम शुरू करने से पहले ओवरब्रिज के दोनों तरफ के रास्ते को पूरी तरह बन्द कर दिया गया। वही यातायात को डायवर्ट किया गया है।
बड़े वाहनों को बाईपास होते हुए निकाला जा रहा है। वही दो पहिया वाहन चालकों को अण्डरपास होते हुए निकलना पड़ रहा है। वही काम करते हुए एक मजदूर लकड़ी की सीढ़ियों से चढ़ते सीढ़ी टूट जाने से नीचे गिर गया जिससे वह गभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले को लेकर उपखण्ड अधिकारी साधुराम जाट मौके पर पहुचकर कार्य का निरक्षण किया। सभी कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि काम करते समय सेफ्टी का ख्याल रखे।

उपखंड अधिकारी ने कोतवाली पुलिस को यातायात डायवर्ड करने के दिए निर्देश
उपखंड अधिकारी साधुराम जाट ने मंगलवार को कोतवाली पुलिस को ओवर ब्रिज पर गुरजने वाले वाहनों को बन्द करने को लेकर निर्देश जारी किए। जिसमें कहा कि कंपनी के विशेषज्ञ 24 घंटे काम करने की बात कही। 

पुलिस ने ओवर ब्रिज के दोनों तरह के रास्ते को किया बन्द
कोतवाली पुलिस ने एसडीएम के निर्देश आने के बाद बुधवार सुबह 7 बजे दोनों तरफ से रास्ते को बन्द कर दिया गया। जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बड़े वाहनों के लिए बाईपास की तरह से डायवर्ट किया गया है वही छोटे वाहनों को अंडरपास की तरफ से निकाला गया जिसको लेकर अंडरपास की तरफ दिन भर जाम की स्थिति बनी रही।

9 माह बाद शुरू हुआ एक्सपेंशन ज्वाइंट में गेप का कार्य

फाटक नंबर 76 बने ओवर ब्रिज में एक्सपेंशन जॉइंट में हुए गेप के कार्य में करीब 9 माह बीत जाने के बाद काम शुरू किया गया। बुधवार सुबह से ही विशेषज्ञ की टीम ने कार्य शुरू किया।

आस्था जन कल्याण सेवा समिति ने करवाई थी शिकायत दर्ज

शहर के मुख्य फाटक नंबर 76 बने ओवर ब्रिज में दरार आने को लेकर विगत 07 जनवरी 2020 को आस्था जन कल्याण सेवा समिति एनजीओ अध्यक्ष जुगल किशोर ने उपखंड अधिकारी, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, जिला कलेक्टर, तहसीलदार व नगरपालिका ईओ को शिकायत दर्ज करवाई थी। वहीं एनजीओ ने रेलवे के उच्च अधिकारियों को भी मामले को लेकर अवगत करवाया था। उसके बाद प्रशासन ने  ओवरलोड वाहनों को बन्द करवा दिया गया था।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।