नीमकाथाना@ शहर में मंगलवार को सरस के नकली घी के 19 टीन पकड़ने की कार्यवाही की गई थी। जिसपर खाद्य सुरक्षा विभाग ने शहर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी के निर्देशानुसार पर दर्जन भर दुकानों का निरीक्षण किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में नकली घी व तेल की शिकायतें मिल रही थी। जिसपर कस्बे में करीब दर्जनभर दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण कर तीन घी व दो तेल के नमूने जुटाए गए।
सभी नमूनों को प्रयोगशाला जयपुर भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर उन पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान मोहन किराना स्टोर पर सरस घी, मनोज कुमार मुकेश कुमार पर कृष्णा घी, पटवारी ट्रेडिंग पर   रिफाइंड तेल, विनायक ट्रेडिंग पर सरसो तेल एवं रौनक इंटरपरिजेज पर डेरी फ्रेश घी के नमूने जुटाए गए हैं। कार्यवाही दौरान तीन घी व दो तेल के कुल 5 नमूने लिए गए है।
वहीं शहर में ऐसे कई प्रतिष्ठानों पर भी भारी मात्रा में नकली घी, तेल व मसालों है जो बिना रोक टोक खफा रहे है। आरटीआई कार्यकर्ताओं से इस मामले में जानकारी लेनी चाही तो कहा गया कि शहर में कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की शिकायतें की गई थी जिनपर आजतक कोई कार्यवाही नहीं हुई और ना ही सैंपल भी नहीं लिए गए। अधिकारी ने अपनी मनमर्जी से ही दुकानों पर सैंपल लिए है। पूर्व में भी कई दुकानों पर से सैंपल तो लिए गए लेकिन अभी तक उनपर कोई कार्यवाही नहीं हो पाई। शहर में प्रसिद्ध दुकानों पर से सैंपल नहीं लिए जिससे शहर में एक चर्चा का विषय बना रहा। कार्यवाही से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि विगत मंगलवार को कोतवाली पुलिस व टीएसटी टीम ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी गाड़ी को जप्त कर बिना मार्क के 19 टीन सरस घी बरामद किए थे। जिसपर खाद्य सुरक्षा विभाग व पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।