नीमकाथाना। भारतीय किसान सभा ने किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम नीमकाथाना उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। किसान सभा के तहसील सचिव कामरेड रोशनलाल गुर्जर ने बताया कि ज्ञापन किसान सभा के तहसील अध्यक्ष कामरेड लखनलाल सैनी के नेतृत्व में दिया गया। ज्ञापन में लिखा है कि किसानों का बाजरा, मूंगफली, मूंग को सरकार समर्थन मूल्य पर शीघ्र खरीद शुरू करवाये। सभी ग्रामीण सेवा सहकारी समितियों पर सरकारी खरीद करवाई जाए तांकि किसान अपनी उपज का सही भाव ले सके।
सरकार द्वारा किसानों को बाजरे का बीज दिया गया था वो नकली निकला, जिससे किसानो का नुकसान हुआ है। इसलिए किसानों को उचित मुवावजा दिया जाए। कृषि मंडी नीमकाथाना के जिंसों के भाव दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित करवाया जाए। सीकर से नारनौल तक राजस्थान परिवहन बसों का संचालन किया जाए। नृसिंहपुरी पूर्व सरपंच गोपाल सैनी ने बताया कि बाजरे का समर्थन मूल्य 2150 रुपये है। खरीद नही होने के कारण मजबूरी में किसानों को बाजरा 1100 रूपये में बेचना पड़ रहा है। सरकारी बीज से पीड़ित किसानों को उचित मुवावजा दिया जाए। इस वजह से नीमकाथाना में भारी जनाक्रोश व्याप्त है। जिसको लेकर किसान सभा एवं नौजवान सभा आंदोलन करेगी। ज्ञापन देने वालो में केएन संतोषी, कामरेड बलवीर यादव, विनयप्रकाश सैनी,जगदीश यादव, कामरेड ओमप्रकाश सैनी सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।