नीमकाथाना@उपखंड क्षेत्र में एक बार फिर ममता कलंकित होने का मामला सामने आया है। घटना निकटवर्ती ग्राम भूदोली में घाट के पास की है। जिसमें नवजात शिशु का आधा धड़ मिला है। नवजात मिलने से आसपास के सनसनी फेल गई। सुबह लोगों ने आधे धड़ का नवजात देखा तो दंग रह गए। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना तत्काल सदर पुलिस को दी। सूचना पर सदर थानाधिकारी सुरेन्द्र सैनी मय जाब्ते मौके पर पहुंचे।
घटना की जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर राजकीय कपिल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। नवजात को देख जितने मुंह उतनी बातों का दौर जारी हो गया। वहीं लोगों में चर्चा थी कि कलियुगी मां ने लोकलाज से बचने के चक्कर में ऐसे अपराध को कारित किया है। जो बहुत ही निंदनीय है।

जानवरों ने नोंच लिया नवजात का आधा शरीर:-
जानकारी के अनुसार भूदोली में घाट के पास झाड़ियों में एक नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी फेल गई। वहीं प्रथमदृष्टया नवजात का नीचे का हिस्सा जानवरों ने नोच लिया बताया जा रहा है। आसपास छानबीन करने पर नीचे का हिस्सा भी नहीं मिला। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है कि ये नवजात शिशु बच्चा है या बच्ची उसके बाद ही मामले का पता लग पाएगा। वहीं नवजात शिशु करीब सात आठ महीने का बताया जा रहा है।


शिशु पालना गृह बनाने के बाद भी नहीं रुक रही घटना:- प्रदेशभर में हो रही भ्रूण हत्या की घटनाओं को लेकर सरकारों ने रोकथाम के लिए राजकीय अस्पतालों में शिशु पालना गृह बनाने में लाखों रुपए खर्च कर दिए गए। वहीं राजकीय कपिल अस्पताल में भी पूर्व सरकार ने शिशु पालना गृह बनवाया था जो आज तक किसी उपयोग में नहीं आया। वही क्षेत्र में भ्रूण हत्या के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं। ये पालना गृह भी भ्रूण हत्या जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने में फेल होते नजर आ रहे है।



- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।