नीमकाथाना-फाटक नंबर 76 के नीचे डबल अंडरपास चालू करवाने आरओबी के दोनों तरफ सर्किल निर्माण व पुलिया के विस्तार को लेकर 110वें दिन भी क्रमिक अनशन जारी रहा। नगर पालिका की लापरवाही से डबल अंडरपास के लिए जमीन अधिग्रहण नहीं होने से अप्रोचों का निर्माण नहीं हो पा रहा। स्वायत शासन निदेशक उज्जवल राठौड़ ने शुक्रवार को जमीन अधिग्रहण आदेश की अधिसूचना जारी कर दी हैं। लंबे समय से जमीन अधिग्रहण अधिकारी की नियुक्ति को लेकर क्षेत्र के लोगों द्वारा संघर्ष किया जा रहा था इस संदर्भ में नगरपालिका ने अपने कर्तव्यों में लापरवाही भी की तथा समय पर जनहित के लिए उचित कदम नहीं उठाया। लेकिन क्षेत्र के जागरूक लोगों ने इसे आंदोलन का रूप देकर इसको सफलता तक पहुंचाया।
जिसमें अनेक लोगों की महत्वपूर्ण भागीदारी रही क्षेत्र के सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने रेल विभाग से डबल अंडरपास के आदेश जारी करवाने तथा पुलिया का विस्तार नयाबास रोड की तरफ करने के आदेश 15 जुलाई को करवा दिए थे उसके बाद में ही राज्य सरकार द्वारा 50 प्रतिशत खर्च की स्वीकृति तथा जमीन अधिकरण अधिकारी के आदेश करने में विलंब किया। लेकिन संघर्ष समिति ने पूर्व आईएएस केएल मीणा तथा सीएमओ में मुख्यमंत्री के ओएसडी धर्मेंद्र राठौड़ तथा बजरंग सिंह शेखावत ने स्वायत शासन विभाग को पत्र जारी कर जनहित के काम को शीघ्र करवाने के लिए लिखा। संघर्ष समिति के संयोजक सांवलराम यादव ने स्वायत शासन विभाग मुख्यमंत्री के निर्देशों को लेकर संपर्क किया। पूर्व सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजोर ने व्यक्तिगत रुचि लेकर अपने व्यक्तिगत प्रयासों से इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाया। शुक्रवार को बाजोर ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से आदेश की प्रति संघर्ष समिति के संयोजक को सुपुर्द की। संयोजक ने उनका आभार जताया। आदेशो की प्रति लेकर संयोजक नीमकाथाना धरना स्थल पहॅुचकर सभी लोगों का आभार जताया।


विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।