नयाबास में खादी व स्वरोजगार प्रशिक्षण केन्द्र का केबिनेट मंत्री परसादीलाल मीणा ने शुभारंभ किया

Jkpublisher

नीमकाथाना- नयाबास गांव में रामप्यारी देवी शिक्षण संस्था में खादी प्रोत्साहन व स्वरोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ केबिनेट मंत्री परसादीलाल मीणा के मुख्य अतिथि में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में राज्य निदेशक खादी और ग्रामोद्योग आयोग बद्रीलाल मीणा, खेतडी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह, पूर्व आईएएस अधिकारी के एल मीणा, डॉक्टर विकास, कांग्रेस नेता दौलतराम गोयल सहित अनेक लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती व महात्मा गांधी की स्मृति पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। समारोह में कैबिनेट मंत्री मीणा ने कहा खादी उधोग को ज्यादा से ज्यादा लोग लगाए जिससे लोगो को रोजगार मिल सकेगा। अब गांधी जयंती पर खादी उधोग के लिए 50 प्रतिशत सबसिडी मिल सकेंगी। उधोग धंधों के लिए रियायत के लिए जल्द से जल्द घोषणा करेंगे।
जीएसटी व नोटबंदी के बाद उद्योग धंधों में ही नहीं बल्कि रोजगार धंधों में भी परेशानी खड़ी हुई है नोटबंदी और जीएसटी से देश में आज आर्थिक मंदी आई है। खादी स्वरोजगार उद्योगांे के लिए अब अधिकारियों के चक्कर नही काटने पड़ेंगे पोर्टल पर डाउनलोड करते ही उसकी अनुमति मिल जाएगी जिससे आप रोजगार शुरु कर सकते है। राज्य निदेशक खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग बीएल मीणा ने खादी विकास को आवश्यकता को बल दिया रामप्यारी देवी शिक्षण संस्थाओं को खादी की मॉडल मनाने की व संस्था में खादी द्वारा मान्यता प्राप्त अनेक कोर्स को चलाने की घोषणा की। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि भारत में सुरक्षा प्रबंधक सीसीटीवी सर्विस लाइन कोर्स एकमात्र इस संस्थान में चल रहा है तथा खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग द्वारा संचालित सभी कोर्स को इस संस्थान में चलाऐ जाएगें। उन्होंने कार्यक्रम में मधुमक्खी प्रशिक्षण केंद्र मिट्टी के बर्तन ब्लू पाटरी के प्रशिक्षण के केंद्र भी संस्था को देने की घोषणा की है। कुम्हारों को चाक वितरण किए खेतड़ी विधायक जितेंद्र सिंह ने कहा कि खाद्य उसे प्राप्त स्वरोजगार की चर्चा की रामप्यारी शिक्षण संस्था को इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम को चलाने के लिए साधुवाद दिया। प्रमाण पत्रों का भी वितरण किया गया। अंडरपास को लेकर समिति संयोजक सांवलराम यादव ने केबिनेट मंत्री परसादीलाल मीणा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान एसएन माथुर, एस के गुप्ता, सूबेदार मालाराम, रामनारायण, बाबूलाल मीणा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !