पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष बाजौर ने भूमि अधिग्रहण में हुई देरी में पालिकाध्यक्ष को ठहराया जिम्मेदार

Jkpublisher
संघर्ष समिति का 41 वें दिन भी धरना जारी रहा
नीमकाथाना- फ़ाटक नंबर 76 पर अंडरपास चालू कराओ संघर्ष समिति का 41 वें दिन भी धरना जारी रहा। शनिवार को पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक प्रेमसिंह बाजौर धरना स्थल पहुंचकर संघर्ष समिति को समर्थन दिया। बाजौर ने कहा अंडरपास की जगह ओवरब्रिज बनना चाहिए था। इसके लिए हमने पहले भी प्रयास किये थे। लेकिन नगरपालिका ने सहयोग नही किया। जिससे आज लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भूमि अधिग्रहण के लिए पूर्व में राज्य सरकार मुआवजा देने के लिए तैयार थी। लेकिन नगरपालिका की मंशा ठीक नही होने के कारण आज तक भूमि अधिग्रहण नही हो सकी। जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उक्त मामले को लेकर बाजौर ने पूर्ण रूप  से पालिका अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया। अण्डरपास चालू करवाने के लिए जो भी प्रयास होंगे करेंगे चाहे इसके लिए बड़ा आंदोलन भी करना पड़ा तो करेंगे।
पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजौर ने समिति को समर्थन दिया
वहीं दूसरी ओर बाजौर ने वार्डो के पुर्नगठन के मामले में भी कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में 25 वार्ड से 35 वार्ड बनाये गए जिनमें 10 वार्ड उन्ही वार्डो में बनाये गए। नगरपालिका चाहती तो शहर में पैराफरी क्षेत्र को भी शामिल कर सकती थी। लेकिन ऐसा करती तो उनकी नगरपालिका में कांग्रेस की अध्यक्ष की सीट छीन जाती। समिति संयोजक सांवलराम यादव ने बताया कि डबल अण्डरपास चालू करवाने के लिए एवं ओवरब्रिज के विस्तार के लिए केंद्र सरकार से स्वीकृति मिल गई लेकिन नगरपालिका की ओर से भूमि अधिग्रहण का कार्य नही हुआ। नगरपालिका की एक जुलाई की अतिआवश्यक बैठक में भूमि अधिग्रहण की स्वीकृति प्रस्ताव लिया गया था लेकिन अभी तक भूमि अधिग्रहण अधिकारी के आदेश नही हुए। इससे पूर्व में बाजोर ने सद्बुद्धि यज्ञ में आहूति डाली। इस दौरान कैप्टन बलदेवसिंह, भुवनेश शर्मा, संतोष जांगिड़, पूर्णमल, नरेश शर्मा, जेपी लोढा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !