नीमकाथाना-शहीद नायक रामनिवास यादव बीएसएफ की 62 बटालिन मे जम्मू के सांबा के चमलियाल पोस्ट पर तैनात थे वहा 12 जून 2018 की रात को  आतंकवादियों से हुई मुठभेड में शहीद हो गए थे। शनिवार को डाबला ग्राम पंचायत की ढाणी बाना वाली में शनिवार को शहीद रामनिवास यादव की मूर्ति का समारोह पूर्वक अनावरण हुआ। हरियाणा व दिल्ली से आये सुर सम्राट नरदेव बेनीवाल व मनु चैधरी की देशभक्ति रागनियो को सुनकर मौजुद लोगो की आंखो मे आंसु आ गये समारोह में सीकर सांसद सुमेधानन्द मुख्य अतिथि रहे अध्यक्षता प्रेमसिंह बाजौर ने की। शहीद की मां आंची देवी, वीरांगना भगवती देवी, पुत्र सन्दीप यादव व बेटी सुमन का शाल ओढा कर सम्मान किया। 
सांसद सुमेधानन्द ने कहा कि मैं शेखावाटी वीर प्रसूता भूमि को नमन करता हूँ। जिसने देश को सर्वाधिक शहीद व सर्वाधिक सैनिक दिए है। सीमा पर तैनात सैनिकों की बदौलत ही आज हम हमारे घरों में चैन की नींद सोते है। हमें शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेनी चाहिए। अर्पणा रोलन ने कहा कि शहीद रामनिवास यादव ने देश के लिए अपने प्राणों की शहादत देकर न केवल डाबला ही नही अपितु देश का नाम रोशन किया है। प्रेम सिंह बाजौर ने कहा कि शहीद देवताओ के देवता होते है हमें अपने मांगलिक कार्यो के अवसर पर शहीद स्मारकों पर धोक लगानी चाहिए। इस अवसर पर शहीद स्मारक तक सड़क बनाने के लिए जिला प्रमुख व प्रधान ने पांच पांच लाख रूपये की घोषणा की। समारोह में जिला प्रमुख अर्पणा रोलन, प्रधान सन्तोष गुर्जर, हरिराम रणवां, महेन्द्र गोयल सांवरमल यादव, सरपंच मनोज जिलोवा, सरपंच अमरनाथ गोयल बिहारीपुर सरपंच प्रतिनिधि रामनिवास गुर्जर आदि मौजूद रहे।


Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।