पाटन न्यूज़-  हसामपुर में शुक्रवार को नृसिंह चतुर्दशी पर कलश यात्रा निकाली गई। सैकड़ों महिलाएं सिर पर मंगल कलश लेकर बैंड बाजे के साथ हरिनाम संकीर्तन पर नाचते गाते गांव की मुख्य मार्ग से होते हुए नृसिंह चैक पहुंची।
महिलाओ ने हसामपुर में निकाली  कलश यात्रा
गांव के गणमान्य एडवोकेट देषबन्धु षर्मा व प्रवीण कुमार योगी ने बताया कि सुबह 7 बजे हसामपुर बस स्टैंड चतुर्भुज मंदिर से पूजा-अर्चना के बाद कलश यात्रा शुरू हुई। कलश यात्रा के साथ रथ को सजाकर श्री नृसिंह भगवान की झांकी को गांव में भ्रमण कराया गया ।

रास्तों पर जगह-जगह ग्रामीणों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। समाजसेवी लोगों ने जलपान व शरबत श्रद्धालुओं को पिलाया। महिलाओं व पुरुषों ने भी उपवास रखा तथा भगवान का चरणामृत व प्रसाद से अपना उपवास खोला।

मंदिर के महंत के अनुसार इस पावन दिवस को भक्त प्रहलाद की रक्षा करने के लिए भगवान विष्णु नृसिंह के रूप में अवतार धारण किया था। इसी वजह से यह दिन भगवान नृसिंह के जयंती के रूप में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है । नृसिंह चतुर्दषी पर हसामपुर गांव में हजारो की संख्या में श्रद्वालु उपस्थित रहें। 

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।