जयपुर: ऑनलाइन परीक्षा कराने में फेल होने के चार माह बाद 14-15 जुलाई को आयोजित कांस्टेबल भर्ती की ऑफलाइन परीक्षा में भी पुलिस मुख्यालय व टीसीएस कंपनी से फिर चूक हो गई।
Image result for raj police
कोटा, बारां, जयपुर, अजमेर व अलवर सहित कई शहरों में रविवार को दूसरी पारी में बांटा गया इस परीक्षा का प्रश्न-पत्र तीन घंटे पहले ही पहली पारी में वितरित कर दिया गया।

अब अभ्यर्थी पेपर को लीक बताते हुए पिछले पांच दिन से लगातार पुलिस मुख्यालय में आईजी प्रशाखा माथुर, एडीजी राजीव शर्मा और डीजीपी ओपी गल्होत्रा तक रोज पहुंच रहे हैं। लेकिन कोई संतुष्टिपूर्ण जवाब देने को तैयार नहीं है। डीजीपी ने पेपर लीक होने से इनकार किया। दोनों प्रश्न पत्रों के कोड अलग थे, लेकिन प्रश्न समान थे। हालांकि, प्रश्नों का क्रम अलगअलग था।

किसी ने खुद को व्यस्त बताया, किसी ने दूसरे पर टाला 

डीजीपी ओपी गल्होत्रा बोले- व्यस्त हूं कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ। मैं थोड़ा व्यस्त हूं। आईजी भर्ती से बात कर लो।

एडीजी राजीव शर्मा बोले- आईजी से पूछो पेपर लीक हुआ है या नहीं, इस बारे में आईजी भर्ती से ही बात करो। पूरी जानकारी वो ही दे पाएंगी।

आईजी प्रशाखा माथुर ने साधी चुप्पी- आईजी भर्ती प्रशाखा माथुर ने व्यस्त होने की बात कहकर मिलने से मना किया। कॉल रिसीव नहीं किए, मैसेज का भी जवाब नहीं दिया।

कांस्टेबल के 13,142 पदों के लिए 15 लाख ने आवेदन किए। दोनों दिन करीब 11.5 लाख युवकों ने परीक्षा दी। मार्च में यह परीक्षा ऑन लाइन हुई थी, लेकिन नकल के कारण निरस्त हुई।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।