नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

News Update

बारिश लेकर आई तबाही नदी नाले उफान पर भाई बहन की मौत -75 कई बाँधो पर छाया संकट

टपकेश्वर बाँध टूटने की कगार पर 5 घंटे तक आई कातली नदी

गणेश्वर

गणेश्वर में शनिवार को हुई झमाझम बारिश तेज बारिश का दौर शुरू हुआ बारिश करीब 2:00 बजेे शुरू रात 8:00 बजे तक तेज बारिश का मंजर शुरू रहा इससे नदी नाले उफान पर आ गए।

गणेश्वर की तीनो नदी  उफान पर आ गई  सड़क से निकलने वाली मैदाला का बालाजी नदी  मैं पानी का जोर उफान पर रहा  यातायात वही थम गया लंबा जाम लग गया वहीं गणेश्वर से गुजरने वाली कातली नदी  मैं भी  पानी उफान मारने लगा।

गणेश्वर  के निकटवर्ती ग्राम दरीबा में नाई वालो की ढाणी के 2 बच्चों की बरसाती पानी के नाले में डूबने से मौत हो गई बच्चे स्कूल से आने के बाद खेत के पास पहाड़ी क्षेत्र में अपने पशुओं को चराने के लिए गए हुए थे।  अचानक तेज बारिश आ जाने से जब भी वापस घर की ओर आ रहे थे तो बरसाती नाले में पानी का बहाव तेज होने के कारण बह गए जिसकी सूचना अन्य बच्चों ने परिजनों को दी।

परिजन दौड़ कर मौके पर आए और काफी तलाश के बाद उनको नाले से बाहर निकाला। दरीबा से नीमकाथाना कपिल चिकित्सालय में लेकर गए जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों बच्चों को  मृत घोषित कर दिया।

दोनों बच्चों के शवों को नीमकाथाना कपिल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है।  रामकिशन निवासी दरीबा ढाणी नाई वाला के निवासी हैं। 

क्षे़त्र मे जमकर बरसे बादल

एक घंटे मे 70 एम एम से अधिक हुई बारिश पहाडो से बह निकले झरनेयुवाओ ने बारिश का लुफ्त उठाया। क्षेत्र मे  एक घंटे से अधिक हुई बारिष ने 70 एम एम से अधिक दर्ज की गई वही मौसम के सुहावना होने से पहाडो की ओर सैलानी निकल पडे। बारिश होने से पहाडो मे झरने फूट पडे। 

No comments