Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

डाबला: लोगों ने मटके रख रास्ता किया जाम, पानी की किल्लत से लोग परेशान

डाबला- बिहार में पिछले दो सप्ताह से पेयजल की गंभीर समस्या बनी हुई है। मामले को लेकर शनिवार को आक्रोशित लोगों ने नीमकाथाना- डाबला मार्ग पर जाम लगा दिया। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में सरपंच की समझाइश पर मामला शांत हुआ।
विरोध कर रहे लोगों ने जलदाय विभाग के कार्मिकों पर लापरवाही के आरोप लगाए। कहा, उनकी अनदेखी के चलते गर्मी में पीने का पानी नहीं मिल रहा। आरोप है कि जलदाय विभाग का कार्मिक कई दिनों से गायब है। उसकी जगह एक निजी कार्मिक कार्य कर रहा है। वह सप्लाई में भेदभाव बरत रहा है।

सतवीर सिंह ने बताया कि यहां करीब डेढ़ किमी दूर बिहार बांध की बोरिंग से पानी सप्लाई होता है, लेकिन कई दिनों से सप्लाई बंद है। इससे कानीखोरी व भैरूघाटी के लोग ज्यादा प्रभावित है।

ढाणी हरिसिंह वाली में पेयजल किल्लत: 

भूदोली की ढाणी हरिसिंह वाली में पेयजल की समस्या बनी हुई है। मामले में ग्रामीणों ने बताया कि यहां बोरिंग है, लेकिन इससे ढाणी में पानी की सप्लाई नहीं दी जा रही। इसे लेकर कई बार अधिकारियो को भी अवगत कराया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। लोगों ने जल्द बोरिंग से ढाणी में पानी की सप्लाई करवाने की मांग की हैं।

प्रदर्शन में हनुमान सिंह, गोविंद शर्मा, राजेन्द्र यादव, हेमराज सिंह, प्रवीण सिंह, प्रहलाद बावरिया, गोविंदसिंह, पवन शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

साभार- दैनिक भास्कर

No comments