Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

नीमकाथाना शहर के प्रमुख समाचार [5-4-2018]

नृसिंहपुरी में शराब ठेका खोलने का विरोध, ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा 

नीमकाथाना- नृसिंहपुरी अटल सेवा केन्द्र के समीप शराब ठेका खोलने के मामले में बुधवार को सरपंच गोपाल सैनी के नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में ठेके की अनुमति नहीं देने की मांग की गई है।

जानकारी के मुताबिक सती मोड़ से नृसिंहपुरी जाने वाले रास्ते पर शराब ठेका शुरू कर रहे है। उसका ग्रामीण विरोध कर रहें है। सरपंच के मुताबिक यहां अटल सेवा केन्द्र है। केन्द्र पर दिनभर लोगों का आना जाना रहता है। ऐसे में ठेका शुरू होने से परेशानी होगी।

पहले भी यहां शराब ठेका था। उसे विरोध कर हटाया था। लेकिन अब फिर यहां ठेका शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है। इससे लोगों मे रोष है। ग्रामीणों ने ठेका शुरू होने पर आंदोलन की चेतावनी दी हैं।

व्यापारियों से मारपीट के मामले में पांच को किया गिरफ्तार

खंडेला- उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित एससी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में प्रदर्शन के दौरान दुकानों में घुसकर व्यापारियों से मारपीट करने व नगदी ले जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया। जिन्हें बुधवार को न्यायालय पेश किया गया।

थानाधिकारी राम किशोर ने बताया की प्रदर्शन के दौरान व्यापारियों से मारपीट कर नगद रुपए ले जाने के दो मामलों में कार्रवाई करते हुए बुधवार को रोशनलाल, साधुराम, नरेंद्र पंवार, हरफूल, सुरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर श्रीमाधोपुर न्यायालय में पेश किया । जहां सभी आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया।

उप स्वास्थ्य केन्द्र पर तोड़फोड़ की

चला- डेहरा जोहड़ी के उप स्वास्थ्य केन्द्र पर मंगलवार देररात को असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ कर दी। यहां बदमाशों ने अस्पताल के दरवाजे, खिड़की सहित कई उपकरण भी तोड़ दिए।

जानकारी के मुताबिक केन्द्र कि एएनएम संगीता सुबह अस्पताल आई तो उनको दरवाजे टूटेमिले। इसकी सूचना गुहाला चिकित्सा प्रभारी को दी गई।

उन्होंने सदर थाने में तोड़फोड़ व सरकारी संपत्ति को नुकसान का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी। ग्रामीणों के मुताबिक अस्पताल में पहले भी कई बार तोड़फोड़ हुई है।

खेल मैदान से अतिक्रमण हटाया 

डाबला- बिहारीपुर में बुधवार को प्रशासन द्वारा खेल मैदान का अतिक्रमण हटाया गया। यहां लंबे समय से लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। मामले में ग्राम पंचायत ने अतिक्रमियों को कई नोटिस भी दिए। लेकिन अतिक्रमियों ने मैदान का अतिक्रमण नहीं हटाया। आखिर प्रशासन ने कार्रवाई की।

 इस दौरान कार्रवाई का हल्का विरोध भी हुआ। लेकिन समझाइश से मामला शांत हो गया। अतिक्रमियों ने सरपंच व ग्राम सेवक से कहा कि हम खुद ही अतिक्रमण हटा लेंगे। इसके लिए तीन दिनों का समय मांगा। इस पर सरपंच मान गए।

इधर, ग्रामीण भैरूसिंह व गोकुलसिंह ने सरपंच से मैदान के चारदीवारी बनाने की मांग की। मैदान का समतलीकरण करने को भी कहा।

जीणमाता बत्तीसी संघ ने दी बेटी की शादी के लिए 51 हजार की सहायता 

नीमकाथाना- जीणमाता जनकल्याण समिति बत्तीसी (बत्तीसी संघ) द्वारा बेटी की शादी के लिए 51 हजार की सहायता दी गई।

सचिव किशोरीलाल ने बताया कि प्रीतमपुरी निवासी रामेश्वरलाल की बेटी की शादी के लिए संघ ने सहायता दी है। अध्यक्ष प्रहलाद मीणा नयाबास व संरक्षक राणासर निवासी कल्याणसिंह द्वारा शादी के लिए परिजनों को राशि दी गई।

रामेश्वरलाल बत्तीसी संघ सदस्य थे। उनका शील का बाडा (खंडेला) में 21 मार्च को निधन हो गया था। बेटी की शादी के लिए सदस्यों ने परिजनों ने 51 हजार रुपए सौंपे। इस मौके पर श्योपाल सिंह, मुक्ति लाल जाट, रोहिताश गुर्जर, सुभाष जाट, प्रीतमपुरी अध्यक्ष मदनसिंह, श्योपाल सिंह, हुकमचंद व रोहिताश नेहरा आदि लोग मौजूद थे।

गणेश्वर में दो सड़कों का लोकार्पण 

गणेश्वर- गणेश्वर में बुधवार को दो सड़कों का लोकार्पण व एक सड़क का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रेमसिंह बाजौर विधायक व अध्यक्ष सैनिक कल्याण बोर्ड सलाहकार समिति थे। उन्होंने सड़काें का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

बाजौर ने लोगों से कहा, भाजपा सरकार विकास के लिए खूब बजट दे रही है। उन्होंने सरकार की योजनाएं भी गिनाई। कार्यक्रम में पाटन प्रधान सांवलराम यादव, पीडब्ल्यूडी के आरके मीणा, सांवलराम यादव, सरपंच कविता यादव, छाजूराम यादव, अमरसिंह, रूपचंद अग्रवाल मौजूद रहे।

No comments