... ...

Headlines

आज सीकर बंद : कर्ज माफी के लिए किसानों ने बुलाया सीकर बंद

सीकर: किसानों ने पिछले सात दिन से अपनी मांगो को लेकर अड़े हैं। आज गुरुवार को किसानो ने सीकर जिला बंद की घोषणा की है। कल बुधवार रात को किसानो ने जिलेभर में शांति के साथ मशाल जुलूस निकालकर अपनी ताकत दिखाई।

आज सीकर बंद : कर्ज माफी के लिए किसानों ने बुलाया सीकर बंद
फाइल फोटो - नीमकाथाना भास्कर

आज सीकर जिले में बंद देखने को मिलेगा। इनमें मेडिकल स्टोर, स्कूल व आवश्यक सेवाएं शामिल नहीं हैं। जिले बसें एवं ऑटो सेवा बंद रहेगी। सीकर, रींगस, श्रीमाधोपुर, दांतारामगढ़, खंडेला बार एसोसिएशन ने बंद को समर्थन देते हुए न्यायिक कार्य का स्थगित किया है।

जिलेभर के किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू कर संपूर्ण कर्जा माफी व अन्य मांगो को लेकर कृषि उपज मंडी में एक सितंबर से महापड़ाव डाले हुए हैं। आज गुरुवार को सीकर बंद के बाद शाम चार बजे सीकर कृषि मंडी में सभा का आयोजन होगा।

कौन कौन सी सेवा रहेंगी बाधित

सिटी बस व ऑटो रिक्शा यूनियन ने किसानो का साथ देते हुए गुरुवार को अपने-अपने वाहन नहीं चलाने का फैसला लिया है। शहर में करीब तीन हजार ऑटो और 70 सिटी बसों का संचालन होता है। हम आपको बता दें कि रोडवेज बसों का संचालन नियमित रूप से होगा।

पशुपालक दूध की सप्लाई नहीं करेंगे जिससे दूध सेवा बाधित रहेगी। ठेले नहीं लगने से लोगों को ताजा फल और सब्जी नहीं मिल सकेगी।

No comments