विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

बुधवार को माँ के द्वारा फाँसी लगाने के मामले में पीहर-ससुराल पक्ष में हाथापाई दहेज हत्या का मामला दर्ज

श्रीमाधोपुर: मंगलवार को नाथूसर गांव में एक महिला ने अपने 4 साल के बच्चे को छोड़कर फाँसी लगा ली थी। बुधवार को इस मामले पर ससुराल व पीहर पक्ष वालों में जमकर हंगामा हुआ। कल बुधवार को नाथूसर की मृतका पूनम देवी पत्नी बलवीर प्रसाद नायक के पीहर पक्ष के लोग दिल्ली से श्रीमाधोपुर सीएचसी पहुंचे।

बुधवार को माँ के द्वारा फाँसी लगाने के मामले में पीहर-ससुराल पक्ष में हाथापाई दहेज हत्या का मामला दर्ज
फाइल फोटो - नीमकाथाना भास्कर

पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए करीब एक घंटे तक जमकर हंगामा किया। इस दौरान ससुराल पक्ष एवं पीहर पक्ष के लोगों में हाथापाई तक की नौबत आ गई। मौके पर मौजूद रींगस डिप्टी राजेंद्र बेनीवाल तथा थाना प्रभारी राजेंद्र रावत ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया।

मृतका पूनम के भाई ने ससुराल पक्ष के तीन जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। बुधवार को मृतका के पीहर पक्ष की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर  शव ससुराल पक्ष को सौंप दिया।

पुलिस ने शव को सौंपने के बाद नाथूसर में घटना स्थल का जायजा लिया और अपनी की मौजूदगी में मृतका के शव का अंतिम संस्कार करवाया।

थाना प्रभारी राजेंद्र रावत के मुताबिक मृतका पूनम के भाई दिल्ली निवासी राजेंद्र ने मृतका के पति बलवीर नायक, जेठ कांता प्रसाद, ससुर जगदीश प्रसाद के खिलाफ साजिश कर पूनम की दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए चारों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। मृतका के पीहर पक्ष का आरोप है कि पति बलवीर शादी के बाद से पूनम के साथ आए दिन दहेज के लिए मारपीट तथा परेशान करता रहता था।

इसे लेकर कई बार उन्होंने दिल्ली पुलिस थाने में भी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। परिजनों का आरोप है कि पूनम के पति बलवीर व उसके परिवार के लोग साजिश कर दिल्ली से उसे नाथूसर लेकर आए और नाथूसर लाकर उसकी हत्या की दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - 4 महीने के दुधमुहे मासूम को सोता छोड़ माँ ने फाँसी लगाकर दी जान