Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

दुःखद: भाजपा सांसद सांवर लाल जाट का दिल्ली में निधन

नई दिल्ली : राजस्थान की अजमेर सीट से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवर लाल जाट का बुधवार (9 अगस्त) को नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। सुबह तक़रीबन 06:15 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। सांवर लाल जाट 62 वर्ष के थे। कुछ दिन पहले इन्हे उन्हें हार्ट अटैक आया तभी से इनकी हालत गंभीर होने से अस्पताल में भर्ती थे। सांवर लाल नरेंद्र मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री के पद पर रह चुके हैं।
भाजपा सांसद सांवर लाल जाट का दिल्ली में निधन
source- google images

22 जुलाई को बिगड़ी थी हालात - 
 22 जुलाई को जयपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में सांवर लाल बेहोश होकर गिर पड़े थे। यह बैठक अध्यक्ष अमित शाह ले रहे थे। सांवरलाल बोलने के लिए खड़े हुए और तभी गश खाकर गिर पड़े थे। उनकी बिगड़ती तबीयत देखते हुए एंबुलेंस बुलाई गई और सांवरलाल जाट फ़ौरन जयपुर के को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया था। इलेक्ट्रोलाइट इम्बैलेंस के कारण उनकी हार्ट बीट बेकाबू हो गई थी, सांसें अटक गईं।





View image on Twitter
View image on Twitter

BJP MP from Ajmer and former Union minister Sanwar Lal Jat passes away in Delhi

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पहुँचाया था अस्पताल  - 
सांवरलाल को एसएमएस में हालत और भी गंभीर होने पर सांगानेर एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरीडोर बनाकर ले जाया गया था। सिर्फ 8 मिनट में ही उनकी एंबुलेंस सांगानेर एयरपोर्ट पहुंच गई थी।

उस वक्त डॉक्टरों का कहना था कि सांवरलाल की पल्स, बीपी और हार्ट बीट रेट सही चल रही है। लेकिन ब्रेन को पर्याप्त ऑक्सीजन ना मिलने के कारण उन्हें वेंटीलेटर पर लिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि सांवरलाल की किडनी में दिक्कत पहले सेथी । वे डायलिसिस कराने के बाद मीटिंग में पहुंचे थे।

1 जनवरी 1955 को राजस्थान के अजमेर जिले के गोपालपुरा गांव में जन्मे सांवरलाल जाट अजमेर से लोकसभा सांसद रहे। 9 नवंबर 2014 से 5 जुलाई 2016 के दौरान उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के पद पर रहकर केंद्र में काम किया। सांवर लाल जाट राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र कार्यकाल के दौरान तीन बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने वाणिज्य में स्नातकोत्तर करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में अध्यापन का कार्य किया। 

रोज न्यूज़ अपडेट पाने के लिए लाइक करें ⇓

 

No comments