नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

Headlines

ज्वैलर्स की दुकान से 1 लाख के गहने चोरी महज 2 घंटे में 9 वारदातों को दिया अंजाम

सीकर: पुलिस की पूरी तरह नाकामी का फायदा चोर जमकर उठा रहे है। चोर किस कदर बेखौफ है इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जिले में कल 2 घंटे में 9 वारदातों को अंजाम दे दिया गया। मोरी का बास में सुभाष चौक पर स्थित महालक्ष्मी मार्केट में ज्वैलर्स की दुकान से चोरो ने एक लाख रुपए के गहने और 1500 रुपए के साथ 400 मीटर की दुरी पर गली में खड़ी बाइक पर हाथ साफ़ कर दिया । पुलिस प्रशासन के लिए ये बड़े ही शर्म की बात है  कि जहां से रात को गश्त की गाड़ी निकली, ठीक उसी रास्ते से बदमाश फरार हो गए।
ज्वैलर्स की दुकान से 1 लाख के गहने चोरी महज 2 घंटे में 9 वारदातों को दिया अंजाम
source- google images
हथोड़े से चाेरों ने दुकान में रखी का तिजोरी को भी तोड़ने का प्रयास कर रहे थे कि इसी दौरान दुकान में रखी तिजोरी की चाबी उनके हाथ लग गई। लेकिन हथौड़े की चोट लगने से ताला खराब हो गया जिससे वह चाबी से भी नहीं खुल पाया।

चोरो की हिम्मत तो देखिये तिजोरी को ही उठाकर ले जाने लगे। तोड़-फोड़ की आवाज से ठीक सामने रहने वाले बैंक कर्मी अंजनी जोशी की नींद खुल गई। उसने बाहर आकर देखा तो मुंह पर कपड़ा बांधे तीन युवक तिजोरी को दुकान के बाहर घसीट रहे थे। अंजनी को देखकर चोर आभूषण लेकर वहां से चम्पत हो गए।

अंजनी ने दुकान मालिक के बेटे सुनील सोनी को फोनलगाया। तक़रीबन पांच मिनट बाद ही सुनील व उसका भाई अनिल मौके पर पहुंच गए और इस घटना की सूचना पुलिस को दी। बाद में पुलिस ने घटना वाली जगह का मौका मुआयना किया।

तिजोरी छोड़ने के बाद चोर 400 मीटर दुरी पर खड़ी धर्मेंद्र सैनी की बाइक चुरा ले गए। धर्मेंद्र की बाइक के स्टेयरिंग लॉक नहीं लगा हुआ था।

चोरी की घटना में पुलिस गश्त पूरी तरह फेल 

चोरी की घटना में पुलिस गश्त पूरी तरह फेल साबित होती दिखाई दे रही है, क्योंकि पुलिस जहाँ से गश्त लगा रही थी वहीँ चोर बड़ी ही आसानी से वारदात को अंजाम दे रहे थे। मीडिया ने तुरंत घटना को लेकर अपनी पड़ताल शुरू की। आसपास की करीब 15 दुकानों पर पहुंचकर सीसीटीवी कैमरो की रिकॉर्डिंग खंगाली गई।  इसमें एक सीसीटीवी में चोर बाइक लेकर फरार होते नजर आये।

पुलिस के रवैये में कोई बदलाव नहीं

व्यवसायी धर्मेंद्र सैनी ने बताया कि बाइक चोरी का मामला दर्ज करवाने के लिए वह कोतवाली थाना पहुंचा । पुलिस ने पुरे 4 घंटे के बाद भी चोरी की FIR दर्ज नहीं की। उसे कहा गया कि चोरो से दो बाइक जप्त की गई है आप पहले आप अपनी बाइक देख लो। धर्मेंद्र रानी सत्ती चौकी पहुंचा तो उसे यहां कोई नहीं मिला। यहां से पुलिस ने सैनी को उद्योग नगर थाने भेज दिया। यहां भी उसे कोई जवाब नहीं दिया गया।

सैनी वापस कोतवाली थाना पहुंचा और लिखित शिकायत दी। ए.एस.आई हमीद खान ने FIR की कॉपी लेते हुए कहा, अभी सी.आई. नहीं है, उनके आने पर ही मामला दर्जहो पायेगा। आपको FIR की कॉपी भी उनके आने के बाद मिलेगी।

समय के मुताबिक समझिये चोरी वारदात


फाइल फोटो- भास्कर

  • रात 2:45 बजे : चोरों ने मोरी का बास में महालक्ष्मी मार्केट में ज्वैलर की दुकान में वारदात की। बैंक कर्मी के जागने पर चोर भागने लगे।
  • रात 2:56 बजे : चोर भागते हुए नानी गेट स्थित में नला का बास में घुस गए। महज चार मिनट बाद ही तीन बजे इनके पीछे एक बाइक सवार होम गार्ड जवान भी गली में आया।
  • रात 3:01 बजे : बाइक सवार होमगार्ड जवान महज एक मिनट गली में गश्त कर वापस मेनरोड पर लौट आया। उसने न तो गली में बाइक रोकी न ही संदिग्ध युवकों से पूछताछ की। चोरों ने यहीं से बाइक भी चुराई।
  • रात 3:08 बजे : पुलिस गश्त की गाड़ी नानी गेट से सुभाष चौक की ओर निकली। गाड़ी बिना रुके तेज रफ्तार में यहां से निकल गई।
  • रात 3:09 बजे : एक मिनट बाद ही तीनों चोर बाइक पर नानी गेट की तरफ फरार हो गए। 

रानोली में व्यापारियों ने घटना पर जताया अाक्रोश

रानोली में व्यापारियों ने घटना पर अाक्रोश जताते हुए पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए बात ज्यादा दिन पुरानी नहीं है महज 19 दिन पहले ही रानोली स्टैंड पर चोरों ने एटीएम से तीस लाख रुपए लूटने का प्रयास किया था।

उसी से मात्र दो सौ मीटर दूरी पर बुधवार रात फिर एक बार चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया है। इस वारदात में चोरो ने सात दुकानों के ताले तोड़े। इनमें एक दुकान ज्वैलर्स की भी थी। जिसके यहां से चोरों ने दो लाख रुपए के सोने चांदी के आभूषण और नकदी लेकर फरार हो गए।

घटना को लेकर स्थानीय व्यापार संघ ने इसका विरोध भी जताया। घटना देर रात पौने एक बजे की है। गुस्साए व्यापरियों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए।

पुलिस के आश्वासन के सिवाय और कुछ नहीं मिला 

पुलिस बचकानी हरकत से कह रही है कि रात को भीड़ ज्यादा थी, इसलिए पता नहीं चला होगा। मामले में एसपी राठौड़ विनीत कुमार का कहना है कि ऐसा नहीं है कि गश्त के दौरान पुलिस ने नजर अंदाज कर दिया हो। गस्त के समय गणेश मंदिर के पास भीड़ ज्यादाहोने की वजह से पता नहीं चला होगा। ऐसा नहीं है कि पुलिस वहाँ पहुंची नहीं। बाद में सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची भी थी। लोगो को फिर वही आश्वासन मिला कि बहुत ही जल्द चोरो को पकड़ कर वारदातों का खुलासा करेंगे।

No comments