नीमकाथाना में भी हुई बाल काटने की घटना उमड़ी भीड़

0
नीमकाथाना: पिछले एक सप्ताह से नीमकाथाना के ग्रामीण इलाकों में अफवाह चल रही है कि रात में नींद के दौरान महिलाओं युवतियों के कोई अज्ञात बाल काट रहा है। पुलिस ने इस पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। वहीं, बबाई और माउंडा गांव में बीती रात बाल काटने का मामला सामने आया। रविवार को परिजन ग्रामीण थाने पहुंचे। उन्होंने ग्रामीण थाने में मामला दर्ज करवाया है।



neem ka thana baal kaatne kee ghatna
                                                                 source- google images

ये तस्वीर कपिल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की है, जहां गुरुवार को महिलाओं के बाल काटने की अफवाह पर लाेगों की भारी भीड़ जमा हो गई। अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठियों से भीड़ को खदेड़ा। डॉक्टरों के मुताबिक यहां दो दिनो मे आधा दर्जन महिलाएं बाल काटने की अफवाह के मामले में इलाज करवाने आई।

ग्रामीणों में इस अफवाह का भय इतना है कि वे तंत्र मंत्र को अपना रहे हैं।  बाल काटने की अफवाह पहले बीकानेर से शुरू हुई थी। जो की अब नीमकाथाना को भी अपनी चपेट में ले लिया है। इस घटना के बाद गांव के लोगों में डर का माहौल बन गया।

 वही मनोचिकित्सक डा. महेश चौधरी ने बताया कि किसी जिम्मेदारी से बचने या तनाव को दूर करने के लिए ऐसा ढोंग करते हैं जो कि भ्रांतियों के कारण सच मान लिया जाता है।

विज्ञान के अपने तर्क है वही लोगो के अपने अलग तर्क है।  हर घटना को विज्ञान के नजरिये से देखना भी सही नहीं है। यही अबूझ पहेली लोगो के दिमाग में बनी हुई है कि आखिर ये हो क्या रहा है, यह कैसे सभव है। लेकिन यहां हम आपको बता दें कि धरती अपने आप में बहुत से राज संजोये हुए है, जिनका पता लगाना अभी भी विज्ञान के लिए चुनौती का सबब बना हुआ है। 

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !