Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

भारत-चीन के युद्ध की लाइव तस्वीर दिखा रहा पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल।

आये दिन पाकिस्तान झूठी ख़बरों का प्रोपोगेंडा चलाता है। कुछ दिन पहले आपने पाकिस्तान के झूठे वीडियो को तो देखा ही होगा जिसमें कुलभूषण का बयान लिया गया था। पाकिस्तान भारत को हमेशां नीचा दिखाने की कोशिश करता है। अपनी देश की जनता से वाही वाही लूटने के लिए नई नई मनघडन्त खबरे फैलाता है। अब पाकिस्तान के चैनल दिखा रहें है कि भारत चीन का युद्ध छिड़ गया है और वे आवाम को लाइव तस्वीरें दिखा रहें है।
तस्वीर
source- google images

वर्तमान में सीमा विवाद और डोकलाम विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच  तनातनी चल रही है। जहां एक तरफ चीनी मीडिया आए दिन भारत को बुरे परिणाम भुगतने की धमकी दे रही है। वहीं इस बार भारत भी अपने रुख पर अड़ा हुआ है और किसी भी हालात में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में पाकिस्तान दोनों देशों के तनाव का लाभ उठाने की कोशिश में है और झूठी खबर अपने टीवी चैनलों पर दिखा रहा है। हाल ही में पाकिस्तान के एक चैनल ने भारत-चीन के युद्ध की फर्जी फोटो जारी की हैं।

तस्वीर

पाकिस्तानी टीवी के न्यूज चैनल दुनया ने दावा किया है कि चीनी  सेना ने भारत को सबक सीखाने के लिए भारत की सीमा पर एक रॉकेट का अटैक किया जिसमें भारतीय सेना के 158 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा गत सोमवार को हुए हमले में कई अन्य सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं चैनल ने फोटो भी जारी की है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। पकिस्तान के लोग लगातार इस पर न्यूज़ चैंनल से अपडेट ले रहे हैं और ये मैसेज आगे भेज कर ख़ुशी मन रहें हैं कि भारत-चीन का युद्ध छिड़ गया है।


वहीं भारतीय आर्मी ने इन तस्वीरों को फर्जी करार दिया है। सेना अधिकारियों ने इस खबर को सिरे से नकारते हुए कहा कि लोग इस तरह की वायरल और फर्जी खबरों और तस्वीरों पर यकीन न करें। भारतीय सेना हर स्थिति को समझ कर एक्शन लेने में सक्षम है। पाकिस्तानी टीवी ने यह भी कहा कि विवाद की शुरुआत भारत की ओर से हुई, जिस पर चीन ने भारतीय मोर्चा पर रॉकेट फायर किया। पाकिस्तान पहले भी ऐसी कई फर्जी फोटो और खबरे शेयर करके लोगों को गुमराह कर चुका है।

No comments