बालिका स्कूल में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ मनाया वार्षिकोत्सव समारोह

0
जनहित जागरूकता संदेश देने के उपलक्ष में यादव का किया सम्मान

नीमकाथाना: जमुना देवी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेतड़ी मोड़ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ  वार्षिकोत्सव कार्यक्रम किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में दौलत राम गोयल ने भी विद्यालय में शिरकत की। गोयल ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम हर्ष वर्ष की भांति होते रहें और जो भी छात्रा 90% से ऊपर अंक प्राप्त करेगी ,उसको अपने ट्रस्ट से हर छात्रा को सम्मानित किया जावेगा। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी बाबूलाल सैनी ने भी शिक्षा के प्रति छात्राओं को परीक्षा से संबंधित अनेक बातें बताई। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा नजदीक आ रही है और परीक्षाओं से संबंधित मॉडल सैंपल्स तैयार साइट पर डाले हुए हैं और उनको विषय से संबंधित अध्यापक अपने विद्यार्थियों को समझाएं और अच्छे अंकों के साथ प्रतिशत हासिल कर सकें। 
सैनी ने बताया कि वार्षिकोत्सव कार्यक्रम मनाने का उद्देश्य यह है कि हर्ष वर्ष अभिभावक व भामाशाह एक जगह बैठकर शिक्षा के हित में अपनी चर्चाएं और विद्यालय को भामाशाह के रूप में असहाय छात्र छात्राओं को अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण हो, और आपसी भाईचारा व सामाजिक प्रेम बना रहे।ऐसे उद्देश्य के रूप में कार्यक्रम करवाए जाते हैं।और कार्यक्रम की डोर एंकर के रूप में वाइस प्रिंसिपल किशन राज जाखड़ की बहुत ही अच्छे तरीके से सभी छात्र-छात्राओं व स्टाफ के बीच आकर्षण के रूप में कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष भूमिका रही।

प्रधानाचार्य शेर सिंह ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को भी सम्मानित किया । विद्यालय में गत वर्ष 12वीं में दो सगी बहनें अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुई और उनको राज्य सरकार से एक -एक  लाख रुपए व स्कूटी मिली है जो नीमकाथाना के नजदीक कैरोड़ा ग्राम से गुर्जर जाति से है। इससे विद्यालय परिवार को बहुत खुशी है कि ऐसी होनहार छात्राएं इस विद्यालय से  सफलता ले रही हैं जो बहुत ही सराहनीय है।
भामाशाह के रूप में निदेशक विवेकानंद स्कूल नीमकाथाना से राजपाल यादव व सरस्वती स्कूल के निदेशक के.पी सिंह भी अपना अमूल्य समय देकर विद्यालय के कार्यक्रम में शिरकत की। सेवा निवृत्त भामाशाह गोपाल मीणा व मक्खन लाल टेलर विद्यालय में सभी कमरों में कैमरे तथा एक प्रिंटर भेंट किया।

चित्रकार सुरेश यादव को विद्यालय परिवार की तरफ से सम्मानित किया गया। गौरतलब है यादव शिक्षा विभाग के साथ मतदाता जागरूकता संदेश देने में सराहनीय भूमिका निभाते रहते हैं नीम का थाना जिले में बड़ी-बड़ी रंगोलिया के माध्यम से निशुल्क जागरूकता का संदेश दिया। ऐसे ही सन 2019 से लगातार बेटी बचाओ बेटी, पढ़ाओ के लिए भी महिला अधिकारिता विभाग सीकर के तत्वावधान में व अनेक संस्थाओं में छात्राओं के द्वारा भी अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते आए हैं। विद्यालय से 23 जनवरी को एक छात्रा ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जिला स्तरीय पेटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। 

इसी क्रम में जिला खेल अधिकारी सुभराम यादव ने भी विद्यालय हित की बातें बताई। यादव ने बताया कि नीमकाथाना जिले में यह विद्यालय शिक्षा की खान है जो अच्छे अंकों से प्राप्त होकर छात्राएं अपने विद्यालय का नाम रोशन कर रही है जो प्रधानाचार्य शेर सिंह यादव की मेहनत और स्टाफ के साथ परिवार जैसा बर्ताव होने के नाते स्कूल स्टाफ में संगठन के रूप में बच्चों का अध्ययन करवाया जाता है जो बहुत ही सराहनीय है।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !