नव सृजित जिला नीमकाथाना का मनाया गया स्थापना दिवस समारोह

Sonu Roy
0
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नीमकाथाना जिले की शिला पट्टिका का किया अनावरण, जिले वासियों को दी शुभकामनाएं

नीमकाथाना। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से नव सृजित जिला नीमकाथाना की शीला पट्टिका का अनावरण कर नीमकाथानावासियों को बड़ी सौगात दी। इस अवसर पर जिला मुख्यालय नीमकाथाना के वेयर हाउस, राजस्थान राज्य भण्डार व्यवस्था निगम भूदोली रोड़ में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में नव सृजित जिले के स्थापना कार्यक्रम में वैदिक मंत्रों के उच्चारण के बीच धर्म गुरूओं ने हवन में आहूति दी और नीमकाथाना जिले के चहुंमुखी विकास की कामना की। 
मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं
इस दौरान वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देकर कहा कि नये जिलों और संभागों के सृजन से राज्य की प्रशासनिक इकाईयों का विकेन्द्रीकरण होगा, उनकी क्षमताएं बढ़ेगी और कानून व्यवस्था अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि आमजन के प्रशासनिक कार्य अब नजदीक ही सुगमता से हो पाएंगे। इससे प्रदेश को नई उचाईयां मिलेगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हमने राज्य हित में फैसले लेकर पूरे किए है।

संभाग व जिला बनना, जनभावनाओं का सम्मान
कार्यक्रम में उद्योग, वाणिज्य, राजकीय उपक्रम, देवस्थान मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने नए जिले और संभाग बनाकर सभी लोगो की भावनाओं का सम्मान किया है। प्रभारी मंत्री रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने हर क्षेत्र में विकास कार्य किए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने नई सीएचसी, पीएचसी, विद्यालय और कॉलेज खोलने सहित आरजीएचएस और चिरंजीवी योजना के तहत आम लोगों को बहुत राहत पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि चिरंजीवी योजना में आम लोगों के किडनी और हार्ट तक नि:शुल्क ट्रांसप्लांट हो रहे हैं।

7 दशक बाद बना जिला नीमकाथाना
कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर नीमकाथाना हरजीलाल अटल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज नीमकाथाना के लिए ऐतिहासिक पल है। उन्होंने कहा कि लगभग 7 दशक बाद आज नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि नीमकाथाना शुरू से ही आर्थिक और धार्मिक गतिविधियों का केंद्र रहा है तथा वर्तमान में औद्योगिक एवं खनन की दृष्टि से धनवान क्षेत्र है। कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने जिला गठन की अधिसूचना का पठन किया।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर विधायक नीमकाथाना सुरेश मोदी, विधायक खेतड़ी एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह, विधायक उदयपुरवाटी राजेंद्र गुढा, सीकर संभागीय आयुक्त डॉ.मोहन लाल यादव, पुलिस महानिरीक्षक सत्येन्द्र सिंह, जिला कलेक्टर सीकर सौरभ स्वामी, एसपी सीकर करन शर्मा, जिला कलेक्टर नीमकाथाना हरजी लाल अटल, पुलिस अधीक्षक नीमकाथाना अनिल बेनीवाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीमकाथाना अनिल महला, उपखण्ड अधिकारी राजवीर यादव, किशन लाल जैदिया अध्यक्ष राज्य सफाई कर्मचारी आयोग, जनप्रतिनिधि, पूर्व आई.ए.एस. के.एल. मीणा सहित जिले के जिला स्तरीय अधिकारी,आमजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !