जिला कलेक्टर यादव ने किया जिला अस्पताल सहित उपखंड व तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों की ली बैठक

नीमकाथाना: जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव मंगलवार को नीमकाथाना दौर पर रहे। उन्होंने राजकीय कपिल जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। यादव ने अस्पताल प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने समस्त वार्डों सहित मेडिकल स्टोर, लैब का निरीक्षण किया। संबंधित अधिकारियों को सुधार करने को कहा। आईसीयू वार्ड का रजिस्टर भी देखा। इस दौरान पीएमओ डॉ योगेश शर्मा को साफ सफाई व अन्य सुविधाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 उसके बाद उपखंड व तहसील कार्यालय का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की मीटिंग की। सभी सरकार की योजनाओं के बारे में आमजन तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम अनिल महला, एसडीएम बृजेश गुप्ता, तहसीलदार दिनेश शर्मा सहित अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

डायलिसिस मशीन, लेकिन स्टाफ नहीं
जिला अस्पताल में डायलिसिस मशीन का भामाशाहों द्वारा भेंट की जिसका विधायक सुरेश मोदी ने उद्घाटन किया था। लेकिन उसके बाद आज दिनांक तक स्टाफ की कमी होने के कारण उपयोग में नहीं आ रही। जिला कलेक्टर ने तत्काल रिक्त पदों को भरने के लिए आश्वस्त किया।

तीन सोनोग्राफी, लेकिन सोनोलॉजिस्ट एक
जिला अस्पताल में तीन सोनोग्राफी मशीनें हैं, लेकिन सोनोलॉजिस्ट एक ही होने के कारण दो मशीनें उपयोग में नहीं होने के कारण से मरीजों को लाभ नहीं मिल पा रहा। जिसका फायदा निजी लैब वाले उठा रहे हैं। पत्रकारों से रूबरू होते हुए कलेक्टर यादव ने तत्काल प्रभाव से उक्त पदों पर संबंधित चिकित्सक लगाने की बात पर जोर देते हुए कहा कि अब मरीजों को सोनोग्राफी जैसी महंगी जांच के लिए बाहरी लैब पर नही भटकना होगा। 

लपका गिरोह पर लगे अंकुश: कलेक्टर यादव
जिला अस्पताल नीम का थाना निरीक्षण के लिए आएं कलेक्टर यादव ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि विगत दो से तीन महीने में राजकीय कपिल जिला अस्पताल में लपका गिरोह की खबरे अखबारों व सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। 

यादव ने कहा कि बाहरी लैब से जुड़े सक्रिय लपका गिरोह द्वारा मरीजों को ठगा जा रहा है। जो किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं होगा। जल्द ही सोनोग्राफी की अन्य मशीनें की सेवाएं भी शुरू कर दी जायेंगी।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…