राजकीय जिला अस्पताल में पहली बार घुटने का सफल ऑपरेशन, विधायक मोदी ने जाने हाल

नीमकाथाना: घुटने के दर्द से पीड़ित लोगो के लिए राहत भरी खबर राजकीय जिला अस्पताल से आई है। यहां पहली बार एक वृद्ध के घुटने का सफल प्रत्यारोपण किया गया।प्रत्यारोपण के बाद मरीज पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहा है। छावनी निवासी गुलाबचंद सैनी (65) पिछले पांच सालों से़ घुटने के दर्द से पीड़ित थे। इधर-उधर इलाज कराने के बाद सैनी जिला अस्पताल के आर्थो सर्जन अरविंद जांगिड़ के संपर्क में आए। 

डॉक्टर ने परीक्षण के बाद दवा शुरू की और घुटने के प्रत्यारोपण की जरूरत बताई। मरीज की सहमति के बाद बाएं घुटने का ऑपरेशन किया गया। इसके दो दिन बाद मरीज को चलाया गया। 

डॉ. जांगिड़ ने बताया कि मरीज के घुटने का प्रत्यारोपण चिरंजीवी योजना के अंतर्गत किया गया है। जिससे लाभान्वित मरीज के घुटने के प्रत्यारोपण में न के बराबर खर्चा आया है। मरीज प्रत्यारोपण से पूर्व चल फिर नही पा रहा था। मरीज अब पूर्ण रूप से स्वस्थ है।

परिजनों ने दी डॉक्टर को दुआएं, विधायक मोदी ने जाने हाल
मरीज गुलाबचंद ने बताया कि घुटने के दर्द के कारण वह बिल्कुल भी नहीं चल पा रहा था। सफल ऑपरेशन के बाद चलने का अभ्यास करवाने के बाद से गुलाब चंद बेहद खुश है। मरीज का हालचाल लेने पहुंचने वाले लोग डॉक्टर को दुआएं दे रहे है। वहीं विधायक सुरेश मोदी भी अस्पताल पहुंचे और मरीज के हाल पूछते हुए चिकित्सकों की टीम को धन्यवाद दिया।

जिला अस्पताल में पहली बार हुआ घुटने का सफल प्रत्यारोपण
डॉ. जांगिड़ ने बताया कि नीम का थाना क्षेत्र में घुटने के दर्द से पीड़ित गरीब और मध्यमवर्गीय जरूरतमंदों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब वह समस्या दूर हो जाएगी। मरीज की सहमति के बाद  बाएं घुटने का ऑपरेशन किया गया, इसके दो दिन बाद मरीज को चलाया गया।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…