प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर का हुआ आयोजन

नीमकाथाना की ग्राम पंचायत टोडा में प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर का आयोजन किया गया। शिविर भारत निर्माण राजीव गांधी केंद्र पर आयोजित किया गया। 4 ग्राम पंचायतों से संबंधित आमजन की समस्याओं को मौके पर सुनकर उनका निस्तारण किया गया। साथ ही बाकी प्रकरणों की समीक्षा कर उनका भी निस्तारण किया गया।

तहसीलदार सत्यवीर यादव ने बताया कि शिविर के दौरान पानी की समस्या के निस्तारण के लिए अधिकारियों को मौके पर भेज कर मुआयना करवाया गया। लीकेज व पुरानी पाइप लाइन को दुरस्त करने के निर्देश दिए गए। जलदाय विभाग को पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से करने के लिए निर्देशित किया गया। शिविर में समस्त विभागो ने भाग लिया।
शिविर के दौरान ग्रामीणों ने विद्युत कटौती व पेयजल की समस्या को प्रमुख रूप से अधिकारियों के सामने रखा। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा पट्टा एवं जॉब कार्ड वितरण किया गया। श्रम विभाग द्वारा प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग द्वारा मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना एवं प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के लाभार्थियों को मंच से प्रमाण पत्र देकर लाभांवित किया गया।

कर्मचारियों पर भेदभाव का लगाया आरोप
जिला परिषद् सदस्य कैलाश कमांडो ने ग्रामीणों का शिविर में काम नहीं होने पर भेदभाव का आरोप लगाया। कैलाश ने उदासीन व भ्रष्ट कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने शिविर में आए अधिकारियों से कर्मचारियों की शिकायत की।

शिविर के दौरान टोडा निवासी शिवकरण वर्मा ने बीपीएल में होने के बावजूद भी मकान नहीं होने की शिकायत की शिवकरण वर्मा ने हाथ जोड़कर तहसीलदार सत्यवीर यादव को कहा कि साहब मैं बीपीएल में होने के बावजूद भी दूसरे के मकान में रह रहा हूं मैं गरीब आदमी हूं मां बाप नहीं है।

मेरे पास रहने के लिए मकान नहीं है तो मेरे मकान जल्द से जल्द बनवाया जाय तो तहसीलदार सत्यवीर यादव ने मौके पर ही ग्राम पंचायत टोडा के ग्राम विकास अधिकारी को बुलाकर सरकार की योजना में मकान बनवाने के लिए निर्देश दिए इस मौके पर दीपावास सरपंच प्रतिनिधि रमेश गुर्जर, टोडा सरपंच सुनीता देवी ,टोडा सरपंच प्रतिनिधि सीताराम यादव, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि  पूरणसिंह ,मोकलवास सरपंच गजानंद गुर्जर, सीकर जिला परिषद सदस्य कैलाश गुर्जर, सहीत कई विभागों के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…