भूदोली में चारागाह व वन भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर ज्ञापन सौंपा

नीमकाथाना। ग्राम भूदोली में सैनी समाज श्मशान भूमि के चारों ओर चारागाह एवं वन भूमि के अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान प्रभारी एसडीएम बृजेश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन में शिकायतकर्ता मुकेश कुमार सैनी ने बताया कि सैनी समाज श्मशान भूमि के चारों और चारागाह एवं वन भूमि पर हो रहे अतिक्रमण के संबंध में ग्रामीणों द्वारा काफी शिकायतें की शिकायतों को चलते 2 वर्ष का समय हो गया और विभाग ने भूमि खसरा नंबर 1349/2 व 1347 चारागाह पर अतिक्रमण होना स्वीकार भी किया और फिर तहसीलदार ने अतिक्रमण की धारा 91 एलआर एक्ट 1956 में बेदखली के आदेश कर दिनांक 26 अगस्त को अतिक्रमण हटवाए जाने का आदेश पारित कर दिया। 

1 अक्टूबर को अतिक्रमण हटवाया जाना था परंतु इनके द्वारा आदेशों की कोई पालना नहीं की गई फिर तहसीलदार  एवं पटवार हल्का भूदोली ने अतिकर्मियों से मिलकर कर दिनांक 15 अक्तूबर को अतिक्रमण हटवाए जाने की गलत रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गई जबकि तहसीलदार द्वारा किसी प्रकार का कोई अतिक्रमण नहीं हटाया गया। 

मौके पर अतिक्रमण आज भी मौजूद है जैसा पहले था अतिकर्मियों ने मौके पर पूर्व में बाजरे की फसल की कास्त कर रखी थी अब उसकी कटाई कर ली गई है अब वर्तमान में दूसरी फसल की बुआई कर रखी है ऐसी स्थिति में तहसीलदार एवं पटवार हल्का भूदोली ने कानून की धारा 91 एलआर एक्ट 1956 मैं बेदखली आदेश का उल्लंघन कर कानून एवं न्याय का मजाक बनाया है तथा ऐसा करने पर मैंने तत्काल प्रभाव से दिनाक 20 सितम्बर 2021 को जिला कलेक्टर को जन सुनवाई में ज्ञापन देकर अवगत करवाया।

 इसके पश्चात कई बार डाक विभाग के जरीये मुख्यमंत्री एवं जिला कलेक्टर को शिकायते भेजी ये ही नहीं कई बार राजस्थान पोर्टल पर भी परिवाद दर्ज कराई गई लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। ज्ञापन में मांग की है कि जल्द से जल्द हो रहे अतिक्रमण को हटाया जाए।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन…  
  विज्ञापन…