आरोपियों ने घटना के 2 दिन पूर्व बनाई योजना, घटना में काम में ली गई मोटरसाइकिल भी जब्त

नीमकाथाना।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतन लाल भार्गव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर पत्रकारों से रूबरू हुए। दूल्हा दुल्हन फायरिंग मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि मेरे निर्देशानुसार व वृताधिकारी सांवरमल नागोरा के निकटतम सुपरविजन मे थानाधिकारी लालसिंह यादव मय टीम एवं पाटन थानाधिकारी नरेन्द्र कुमार मय टीम ने जीर की चौकी के पास हुई घटना 12 दिसम्बर को आरोपीगण भराला मोड पर खडे रहकर दुल्हे का इन्तजार किया उसके बाद जैसे ही गाडी आयी तो आरोपियों ने पिछा कर दुल्हे की गाडी के जीर की चौकी के पास ने दुल्हन की गाडी को रूकवाकर फायरिंग की थी जिसमे एक दुल्हा एवं एक दुल्हन घायल हुए थे। घटना करने के बाद आरोपी मोटर साईकिलों पर बैठकर फरार हो गए। 
घटना के दो दिन पहले बनाई थी योजना
 एएसपी भार्गव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ प्रकरण संख्या 505/2020 धारा 143,341,323,307 भादस एवं 3/25 आम्र्स एक्ट मे दर्ज कर आरोपीयों की तलाश की गई। पुलिस पूछताछ में आरोपीगणो ने दिनांक 10 दिसम्बर को घटना के दो दिन पूर्व नीमकाथाना मे एकत्रित होकर योजना बनायी थी।

दूल्हे की बिंदोरी में घटना को अंजाम देने की थी योजना
 आरोपियों ने उसी दिन दूल्हे की बंदोरी मे गांव सुरपुरा जाकर दुल्हे को जान से मारने का प्लान बनाया। जिस पर आरोपी मोटर साईकिल लेकर घटना को अंजाम देने नीमकाथाना से रवाना हुए नयाबास पहुॅचने पर झगडा होने के कारण प्लान फेल हो गया। जिस पर वापिस पुनः नीमकाथाना आकर दुसरे दिन की घटना की योजना बनायी। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए जिस पर टीम का गठन कर तलाश की गई।
पुलिस ने दिखाई तत्परता
  फरार आरोपी किशनलाल उर्फ कृष्ण कुमार पुत्र पोखर मल निवासी हेमराजपुरा को गिरफतार किया गया एवं दो बाल अपचारियों को निरूद्व किया गया। आरोपियों द्वारा घटना मे काम मे ली गयी बाईक जप्त की गयी एवं मुख्य आरोपी ईन्द्राज मुठभेड मे घायल होने से ईलाज चल रहा है एवं आरोपी कालू उर्फ  रवि पाटन पुलिस पर फायरिंग करने के प्रकरण मे न्यायिक अभिरक्षा मे चल रहा है जिसको प्रोडक्सन वारण्ट पर प्राप्त कर अनुसंधान किया जाएगा। अब तक पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
ये था मामला
12 दिसम्बर को आरोपियों पूर्व मे बनायी योजना के अनुसार सुबह 10 बजे जीर की चौकी भराला मोड़ पर एकत्रित हुए एवं अन्य साथियों से दुल्हे की गाडी रवाना होने की सूचना लेते रहे उसके बाद समय करीब 11.00 बजे दुल्हे की गाडी आयी तो आरोपियों ने भराला मोड से दो मोटर साईकिलो पर बैठकर पिछा करना शुरू किया एवं जीर को चौकी बालाजी के पास मोटर साईकिल को दुल्हे की गाडी के आगे लगाकर रूकवा लिया एवं फायर कर दिया जिससे दुल्हन कोमल एवं दुल्हा सन्जू घायल हुए उसके बाद गाडी चालक ने तत्परता दिखाते हुए गाडी को भगाया तो आरोपियों ने कस्बा नीमकाथाना तक पिछा किया। आरोपियों से पूछताछ जारी एवं घटना की योजना मे शामिल अन्य लोगों एवं सूचना देने वाले लोगों की तलाश जारी है।





- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।