पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मतदान केंद्रों पर किए उपाय


नीमकाथाना।तहसील क्षेत्र में प्रथम चरण में जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए। नीमकाथाना निर्वाचन अधिकारी साधुराम जाट ने बताया कि पंचायत समिति चुनाव में 158 उम्मीदवारों का भाग्य मत पेटियों में बंद, 2,27372 मतदाता करेंगे इनके भाग्य का फैसला।इन चुनावो को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतज़ाम किये गए। मतदान सुबह 7:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुए।चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों पर प्रशासन की ओर से पुलिस के जवान भी चाक-चौबंद नजर आये इसके साथ ही उच्च अधिकारी क्षेत्र का दौरे पर रहे।नीमकाथाना में 33 ग्राम पंचायतों में 27 वार्डो में 99 उमीदवार चुनावी मैदान में थे जिसमे नीमकाथाना में 56. 20 प्रतिशत व पाटन पंचायतसमिति में 60.73 प्रतिशत मतदान हुआ।अब दावेदारों का भाग्य का फैसला 8 दिसम्बर को आएगा।

दूसरी ओर पाटन पंचायत समिति  क्षेत्र में पंचायत समिति सदस्यों एवं जिला परिषद सदस्य बनने के लिए लंबे समय से चल रही भागदौड़ पर सोमवार को मतदान समाप्ति के बाद विराम लग गया है। सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चली मतदान प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों की तकदीरें मतपेटियों में कैद हो गई हैं। हालांकि सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं लेकिन यह तो 8 दिसंबर को मतपेटी खुलने के बाद ही पता चलेगा की किसके सर पर मतदाताओं ने ताज पहनाया है।पाटन पंचायत समिति की कुल 17 वार्डों में 59 प्रत्याशी अपने भाग्य को आजमा रहे है जिनमें 31 महिलाएं व 28 पुरुष प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं।82286 मतदाता इनके भाग्य का फैसला करेगें। वहीं नीमकाथाना पंचायत समिति की कुल 27 वार्डों में 99 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है जिसमें 58 महिलाऐं एवं 41 पुरूष अपना भाग्य आजमा रहे है। 145086 मतदाता इनके भाग्य का फैसला करेगे। पाटन पंचायत समिति निर्वाचन अधिकारी ब्रजेश गुप्ता ने बताया कि पाटन पंचायत समिति की 17 वार्डों में 60.73 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें वार्ड नं. 4 के बूथ नं. 21 में सर्वाधिक मतदान 77.45 प्रतिशत रहा। वहीं वार्ड नं. 6 की बूथ नं. 79 में सबसे कम 38.13 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन अधिकारी ब्रजेश गुप्ता ने मतदान करवाने आई टीम को बधाई दी है। सभी मतपेटियां सीकर के लिए रवाना करवाई गई तथा 8 दिसंबर को पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्यों के परिणाम मतगणना केे बाद घोषित होगें। हालांकि इस चुनाव में कुछ निर्दलीय भी बाजी मार सकते हैं।मतदान के दौरान उपखंड प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सभी मतदान करने वाले युवक और युवतियों को मतदान करने से पहले सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया गया और सोशल डिस्टेंस की भी कई जगह पर पालना करवाई गई।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।