नीमकाथाना/पाटन@पाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत डूंगा की नांगल के राजस्व ग्राम किशोरपुरा निवासी रामजी लाल योगी के तीन बेटी और एक बेटा है। 75 वर्षीय रामजी लाल योगी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उससे ना तो चला जाता है और ना ही ज्यादा देर तक बैठा रहा जा सकता है।
वृद्ध रामजीलाल योगी के पांवों मैं दर्द एवं अस्थमा होने के कारण हर माह दवा लेनी पड़ती है जिसके लिए उसकी70 वर्षिय वृद्ध पत्नी मूली देवी  पति की देखभाल करती है तथा नरेगा में मजदूरी कर अपने पति की दवाओं का बंदोबस्त करती है। पति पत्नी को मिलने वाली वृद्ध पेंशन योजना के तहत इनका गुजारा हो रहा है। रामजीलाल ने अपनी तीनों बेटियों की शादी बहुत सालों पहले किशोरपुरा के पास ही जोगीवाला में करदी थी। तथा तीनों बेटियां भी ससुराल में रहती है। एक छोटा बेटा है वह भी मजदूरी करता है परंतु इन दिनों कोविड-19 को देखते हुए मजदूरी नहीं मिल पा रही है इसलिए वह भी घर ही बैठा हुआ है, और अपने वृद्ध पिता की सेवा कर रहा है।
आज गुरुवार को मूली देवी स्वयं की और अपने पति की पेंशन लेने के लिए पाटन सीकर केन्द्रीय सहकारी  बैंक लिमिटेड में आई थी।  मूली देवी की पेंशन का भुगतान तो ऊपर ही कर दिया परंतु पति का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनके पति को  नीचे ही रुकने को कहा। बैंक कर्मी को विड्राल पर हस्ताक्षर करने को कहा । बैंक विड्राल पर हस्ताक्षर करने के बाद  शाखा प्रबंधक महेश कुमार यादव ने रामजीलाल की पेंशन के 3500/ रुपए का भुगतान नीचे आकर किया। शाखा प्रबंधक के व्यवहार को देखकर दोनों वृद्ध जनों ने उनको आशीर्वाद दिया। इस बारे में बैंक मैनेजर महेश यादव ने संवाददाता को बताया कि मूली देवी स्वयं और अपने पति की पेंशन के लिए बैंक मे आई थी। बैंक प्रथम मंजिल पर होने से मूली देवी की पेंशन का भुगतान हमने ऊपर ही कर दिया  तथा उनको कहा गया कि हम आपके पति की पेंशन का  भुगतान नीचे ही कर देंगे। हमारा बैंक विशेष जन लोगों के लिए  सदैव तत्पर रहता है जिसमें वृद्धजन महिलाएं, पुरुष,निशक्तजन, विशेष योग्यजन, गर्भवती महिलाएं आदि दायरे में आते हैं, उनके लिए बैंक कर्मी अपनी सेवाओं के लिए सदैव तत्पर रहते हैं।जब शाखा प्रबंधक महेश कुमार यादव रामजीलाल की पेंशन का भुगतान करने के लिए नीचे आए और भुगतान किया तो लोगों ने यह नजारा देखकर उनके व्यवहार की  तारीफ करते हुए भूरी भूरी प्रशंसा की।