नीमकाथाना@संपूर्ण विश्व सहित भारतवर्ष में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लोकडाउन एवं धारा 144 का पालन किया जा रहा है। लेकिन नीमकाथाना क्षेत्र में सुबह 6 से 8 बजे के बीच गुटखा व्यापारी कानून व सरकार की आंख में धूल झोंकते हुए गुटखा बीड़ी सिगरेट तंबाकू आदि के सामान बेचकर कालाबाजारी कर रहे है। जबकि लोकडाउन के दौरान नीमकाथाना तहसील क्षेत्र में खाद्य सामग्री एवं मेडिकल दूध आदि की ही दुकानें खुली रह सकती है। गुटखा बीड़ी सिगरेट कि नहीं लेकिन फिर भी कानून के नियमों को अनदेखा कर गुटखा व्यापारी अपनी दुकान चोरी-छिपे खोलते हैं।
नीमकाथाना कपिल मंडी में चोरी छिपे समान देता हुआ व्यापारी।
माल बेचकर घर पर चले जाते हैं। जिनमें सबसे बड़े व्यापारी थोक व्यापारी है जो अपनी दुकान से माल बेच रहे है वहीं कोई अपने घर से लोकडाउन एवं धारा 144 का फायदा उठाकर जनता की जेब पर डाका डाल रहे हैं। गुटखा व्यापारी होशियारी भी दिखाते हैं की पुलिस जिधर से गुजरती है उस दौरान या गुटखा व्यापारी अपनी दुकान बंद कर लेते हैं बाद में वापस खोल लेते हैं ऐसे व्यापारियों खिलाफ सरकार एवं प्रशासन को सख्त कार्रवाई करके धारा 144 एवं लोकडाउन के उल्लंघन करने के जुर्म में तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए जिससे इस तरह के व्यापारियों पर लगाम लगे और कालाबाजारी व मुनाफाखोरी का व्यापार बंद हो सके।
नोट:- व्यापारी द्वारा अतिरिक्त मूल्य में सामान बेचने का वीडियो भी उपलब्ध है।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।