प्रदेश प्रधान महासचिव ने पत्रकारों के हितों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा

Jkpublisher

पाटन@राजस्थान वर्किंग मीडिया जर्नलिस्ट्स यूनियन के प्रदेश प्रधान महासचिव हरिकि श न राव एवं प्रदेश अध्यक्ष रोहिताश सैन ने क्षेत्र के पत्रकारों के हितों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा है। ज्ञापन में लिखा है कि वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए मुख्यमंत्री अथक और सरहानीय प्रयास कर रहे हैं जिसके चलते हमारे प्रदेश में वे एक रोल मॉडल के रूप में उभरे है। राजस्थान वर्किंग मीडिया जर्नलिस्ट्स यूनियन (इंडियन मीडिया जर्नलिस्ट्स यूनियन नई दिल्ली की प्रदेश इकाई) आपके प्रयासों की सराहना करने के साथ ही इस विषम स्थिति में आपसे पत्रकारों के हित में अनेक उम्मीद भी रखती है। कोरोना की महामारी के चलते मीडिया के क्षेत्र में कार्य कर रहे पत्रकार साथी अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कार्य का निर्वहन कर रहे हैं क्योंकि ज्यादातर पत्रकारों के पास कोरोना से बचने के उचित साधन संसाधन उपलब्ध नहीं हैं जिसके चलते उनको संक्रमण का खतरा हर समय बना रहता है।
जिस प्रकार आपने कोरोना योद्धाओं, यथा पुलिसकर्मी, चिकित्सा से जुड़े हुए साथियों को 50 लाख रुपये का बीमा करवा कर उनको सम्बल दिया है ठीक वैसा ही पत्रकारों के लिए भी आवश्यक हो गया है इसलिए पत्रकार साथियों के लिए भी बीमा की घोषणा करने की मांग की है। राजस्थान सरकार ने अधिस्वीकृत वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन के जरिए राहत देने का श्रेष्ठ कार्य किया है उसके लिए आभार प्रकृट करते हुए यह भी लिखा है कि पत्रकार पेंशन के मापदंडो को पूरा नहीं करते और फील्ड में कार्य कर रहे हैं उनको भी आपसे बड़ी आशा है । उनके लिए आप सहायता स्वरूप 5 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से तीन माह के लिए यानि 15 हजार रूपए की एकमुश्त राशि प्रदान कर उनको भी सम्बल प्रदान करें।
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !