नीमकाथाना की हर खबर सिर्फ नीमकाथाना न्यू.इन पर...

News Update

पालिका की लापरवाही के चलते रसूकदारों ने मुख्य सड़क किनारे पिल्लर खड़े कर पक्की दुकानों का कर रहे अवैध निर्माण

आरटीआई एक्टीविस्टों ने पालिका प्रषासन को करवाया अवगत

नीमकाथाना न्यूज़- नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों की लापरवाही के चलते विगत दो दिन से खेतड़ी मोड़ चैराहे पर कानोडिया पेट्रोल पंप के सामने शाहपुरा रोड पर मुख्य सड़क पर पिल्लर खड़े कर पक्का निर्माण किया जा रहा है।

शहर के जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी,  कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि मुख्य रोड पर आवाजाही कर रहे हैं। लेकिन मुख्य सड़क पर रास्ते की जमीन पर हो रहा अवैध निर्माण किसी को भी नजर नहीं आ रहा है सब अपनी आंखें मूंदकर निकल रहे हैं।

मिली जानकारी अनुसार कस्बे के रसूखदार व्यक्ति द्वारा पूर्व में जिला कलेक्टर के  निर्देश पर पालिका प्रशासन ने शाहपुरा रोड पर खेतड़ी मोड़ से रेलवे फाटक तक सड़क सीमा में बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर मुख्य सड़क को चैड़ा करने का कार्य किया था। लेकिन दो दिन से राजनीतिक रसूख रखने वाले व्यक्ति द्वारा सड़क सीमा में ही धड़ल्ले से अवैध निर्माण कार्य का निर्माण किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कपिल मण्डी, सुभाष मण्डी में एक दर्जन से अधिक बिना निर्माण स्वीकृति के अवैध काॅम्पलैक्सों में बेसमेन्ट खोदकर निर्माण किया जा रहा हैं। जिनकी षिकायत पालिका प्रषासन एवं उच्च अधिकारियों को की जा चुकी लेकिन पालिका प्रषासन ने इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।

आरटीआई एक्टीविस्टों द्वारा जनहित को ध्यान में रखते हुए पालिका प्रषासन के विरूद्व उक्त प्रकरण को राजस्थान उच्च न्यायालय में परिवाद पेष करेगें। 

No comments