सीकर: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान दो दिन तक 14 व 15 जुलाई को सुबह 8 से 5 बजे तक परीक्षा केंद्रों के आसपास इंटरनेट पूरी तरह से बंद रहेगा। जयपुर संभागीय आयुक्त टी.रविकांत ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर पेपर आउट होने की अफवाह को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रोंं पर इंटरनेट बंद रखने के लिए आदेश जारी किए।
Related image
परीक्षा जिले के 43 सेंटरों पर होगी। एसपी विनीत कुमार ने बताया कि जिले के परीक्षा केंद्रों पर भी मोबाइल जैमर और सीसीटीवी लगाए गए हैं। परीक्षार्थियों की एग्जाम देने से लेकर जाने तक पूरी रिकॉर्डिंग की जाएगी। परीक्षार्थियों की परीक्षा सेंटर में जाने से पहले बायोमैट्रिक उपस्थिति की जाएगी।

इसके बाद ही सेंटर में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा दो चरणों में होगी। पहले चरण में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आैर दूसरे चरण में शाम को 3 से 5 बजे तक परीक्षा होगी। पहले चरण की परीक्षा में 8 बजे से प्रवेश दिया जाएगा और आधे घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा।

वहीं दूसरे चरण में दोपहर को 1 बजे से प्रवेश दिया जाएगा और आधे घंटे के बाद प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी सेंटरों को चैक कर लिया गया है एवं एक दिन पहले ही पुलिस लाइन से सेंटरों पर पुलिस टीम को भेज दिया गया है।

परीक्षार्थी यह करें
प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट साथ लाएं।
पासपोर्ट साइज फोटो प्रवेश पत्र पर निर्धारित स्थान पर चस्पा कर साथ लाएं।
मूल पहचान पत्र आवश्यक रूप से साथ लेकर आएं।
नीले व काले रंग के दो ट्रांसपेरेंट बाॅल पेन
परीक्षा प्रारंभ होने से आधा घंटे पूर्वप्रवेश बंद कर दिया जाएगा, अतः समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

परीक्षार्थी यह नहीं करें 

शाब्दिक सामग्री, कागज के टुकड़े, ज्योमेट्री बॉक्स, प्लास्टिक की थैली, कैलकुलेटर, स्केल, पैड लेखन, पैनड्राइव, रबर, लाॅक टेबल, इत्यादि साथ में नहीं लाएं।
कोई भी संचार उपकरण जैसे- मोबाइल ब्लूटुथ, ईयरफोन, माइक्रो फोन, पेजर साथ नहीं लाएं। {गहने जैसे- अंगूठी, झुमका, नाक की बाली, चैन, हार, इत्यादि साथ एवं पहन के नहीं आएं।
अन्य सामग्री जैसे- बटुआ, चश्मा, हैड बैंग टोपी इत्यादि भी पहन के एवं साथ नहीं लाएं।
कोई भी खाद्य पदार्थ खुला या बंद, पानी की बोतल, धातु सामग्री साथ नहीं लाएं।

परीक्षा के लिए ड्रेस कोड -

हल्के कपड़े जैसे पतलून, व सलवार, जिसमे बटन इत्यादि नहीं हो। चप्पल व सेंडल, जूते पहन के नहीं आए। पूरी बांह की टी-शर्ट व शर्ट पहन कर नहीं आएं।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।