... ...

Headlines

नीमकाथाना- शॉर्ट सर्किट से जला 5 एमबीए का ट्रांसफार्मर

नीमकाथाना में घंटों बिजली गुल रही, इस कारण नहीं मिला लोगों को पानी

नीमकाथाना न्यूज़- बिजली सबस्टेशन में गुरुवार रात शॉर्ट-सर्किट व फाल्ट के चलते पांच एमबीए ट्रांसफार्मर जल गया। उसमें से ऑयल की धार निकलने लगी। देर रात तक पूरे शहर में बिजली बंद रही। बारिश के कारण निगम अधिकारियों को सुधार कार्य शुरू करने में परेशानी आई। कई घंटों प्रयास के बाद दूसरे ट्रांसफार्मर से बिजली आपूर्ति शुरू कराई गई।

बड़ा ट्रांसफार्मर जलने से निगम अधिकारियों के सामने भी रातभर आपूर्ति बहाल रखने की चुनौती बनी रही। जेईएन अक्षय सिंह तोमर ने बताया कि एक ट्रांसफार्मर के सहारे पूरे शहर में जोन वाइज बिजली आपूर्ति कराई गई। छावनी इलाके को गांवड़ी मोड़ फीडर से जोड़ा जाएगा।

इससे दूसरा ट्रांसफार्मर मिलने तक बिजली आपूर्ति बहाल रखी जा सके। पांच एमबीए का बड़ा ट्रांसफार्मर अजमेर से मिलेगा। इसमें दो दिन का समय लग सकता है। निगम अधिकारी सीकर व दूसरी जगह बड़ा ट्रांसफार्मर मिलने की संभावना देख रहे हैं।

अगले दो दिनों तक उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो, इसका प्रयास कर रहे हैं। बिजली नहीं मिलने से रात को लोग परेशान रहे। बिजली ठप होने से शुक्रवार को शहर में पानी की सप्लाई प्रभावित रही।

पीएचईडी एईएन दौलतराम वर्मा ने बताया कि नीमकाथाना शहर, डाबर स्टेशन व जोड़ली में बिजली नहीं मिलने से पानी नहीं मिल सका। एसआर तक पानी नहीं पहुंचने से पूरे शहर में सप्लाई प्रभावित रही। जोड़ली व डाबर स्टेशन पर फाल्ट के चलते बिजली आपूर्ति नहीं मिल रही। ऐसे में एसआर तक पानी नहीं पहुंचाया जा रहा है। जब तक बिजली सप्लाई में सुधार नहीं होगा पानी सप्लाई नहीं हो सकेगी।

No comments